Expand

कैबिनेटः Junior Office Assistant (IT) और सफाई कर्मी के पद भरने को मंजूरी

कांगू (सलापड़) में लोनिवि के उपमंडल की एक नई परियोजना कार्यान्वयन इकाई के सृजन का निर्णय

कैबिनेटः Junior Office Assistant (IT) और सफाई कर्मी के पद भरने को मंजूरी

शिमला। कैबिनेट की बैठक में मंडलायुक्त कार्यालय शिमला में अनुबंध आधार पर Junior Office Assistant (IT) के तीन पद सृजित करने को स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही मत्स्य विभाग के विभिन्न कार्यालयों व मत्स्य फार्मों में अंशकालिक आधार पर 12 सफाई कर्मी नियुक्त करने की स्वीकृति प्रदान की। यह स्वीकृति आज यहां सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट में दी गई। कैबिनेट ने एआईसीटीई मापदंडों के अनुरूप तकनीकी शिक्षा विश्वविद्यालय हमीरपुर से संबद्ध विभिन्न संस्थानों द्वारा संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने का निर्णय लिया।

मंत्रिमंडल ने केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत सलापड़-ततापानी सड़क को चौड़ा करने के कार्य में तेजी लाने के लिए विभिन्न श्रेणियों के 9 पदों को भरने सहित मंडी जिले के कांगू (सलापड़) में हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के उपमंडल की एक नई परियोजना कार्यान्वयन इकाई के सृजन का निर्णय लिया। भारत सरकार ने इस सड़क के लिए 219 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। बैठक में मंडी जिले के थुनाग स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में अतिरिक्त कमरों के निर्माण को भी स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रिमंडल ने मंडी जिले के निहारी में विभिन्न श्रेणियों के 30 पदों के सृजन व छह पाठ्यक्रमों सहित नया औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने की स्वीकृति प्रदान की।

कांगड़ा जिले के पशु औषधालय सुलह को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया और अस्पताल के प्रबंधन के लिए विभिन्न पदों का सृजन तथा इन्हें भरने का भी निर्णय लिया। बैठक में ग्राम पंचायत बहल को मंडी जिले के पुलिस स्टेशन सदर से बाहर कर इसे पुलिस स्टेशन बल्ह में सम्मिलित करने का निर्णय लिया गया।

शिमला जिले की ग्राम पंचायत कलेड़ा-मझेवटी को पुलिस स्टेशन ननखड़ी से बाहर कर पुलिस स्टेशन रामपुर में शामिल करने को मंजूरी प्रदान की। धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के धर्मपुर मंडल के उप-मंडल टिहरा की छह पंचायतों, जिनमें पपलोग, बसंतपुर, रखोह, बकराटा, दरापा तथा बरछवाड़ शामिल हैं, को सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के मंडी जिला के मंडल/उप-मंडल सरकाघाट में स्थानान्तरित करने को अपनी स्वीकृति प्रदान की। यह भी निर्णय लिया गया कि धर्मपुर मंडल के उप-मंडल टिहरा के अंतर्गत सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अनुभाग चोलथारा के प्रशासनिक नियंत्रण में आने वाली इन पंचायतों को मंडी जिला के सरकाघाट मंडल/उप-मंडल के अंतर्गत रखोह में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अनुभाग का सृजन करते हुए स्थानांतरित किया गया। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की सुंदरनगर स्थित मंडल/उप-मंडल में सिवरेज अनुभाग सृजित करने को स्वीकृति प्रदान की गई।

मंत्रिमंडल ने होमगार्ड व नागरिक सुरक्षा विभाग की आवाजाही को प्राकृतिक आपदाओं और विपत्तिकाल में बेहतर कार्य करने के उद्देश्य से 10 नए ट्रक खरीदने की स्वीकृति प्रदान की। ये नए ट्रक विभाग की कार्यकुशलता प्रभावी बनाने के उद्देश्य से बदलाव के तौर पर खरीदे जाएंगे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है