Expand

सीएम बोलेः बीजेपी की रैली का विस चुनावों पर नहीं होगा प्रभाव

सीएम बोलेः बीजेपी की रैली का विस चुनावों पर नहीं होगा प्रभाव

- Advertisement -

  • पीएम नरेन्द्र मोदी का प्रदेश आगमन पर हार्दिक अभिनन्दन

कुल्लू। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि मंडी में बीजेपी की रैली का प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों पर कोई प्रभाव नहीं होगा, क्योंकि लोगों का कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों में पूरा विश्वास है। उन्होंने कहा कि हम पीएम नरेन्द्र मोदी का प्रदेश आगमन पर हार्दिक अभिनन्दन करते हैं। सीएम ने यह बात आज कुल्लू ज़िला के बरी पधरू में एक जनसभा के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। इससे पहले उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास का पर्याय है और कांग्रेस सरकार लोगों से किए सभी वादों को पूरा करती है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश का अभूतपूर्व विकास हुआ है और हमारा राज्य आज देश के अन्य पहाड़ी राज्यों के लिए आदर्श बन चुका है। उन्होंने प्रदेश की भाषाओंए परम्पराओं और संस्कृति के संरक्षण पर बल देते हुए कहा कि इन्हें भावी पीढ़ियों के लिए संरक्षित रखना हमारा कर्त्तव्य है।

  • हिमाचल को शिक्षा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य चुना गया

cm-2सिंह ने कहा कि देश के बड़े राज्यों की श्रेणी में हिमाचल को शिक्षा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य चुना गया है। यह पुरस्कार दिल्ली में आयोजित होने वाले स्टेट ऑफ स्टेट्स समारोह में प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी को विकास और उन्नति की लहर के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने हिमाचल प्रदेश के गठन और इसे राज्यत्व का दर्जा प्रदान करने में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि वर्ष 1948 में प्रदेश में नाम मात्र शिक्षण संस्थान थे, जबकि आज यहां लगभग 15500 स्कूल और 115 राजकीय महाविद्यालय हैं। इनमें से अधिकांश शैक्षणिक संस्थान कांग्रेस पार्टी की सरकारों के कार्यकाल में खोले गए हैं।

किन्जा स्वास्थ्य उपकेन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, चटानी माध्यमिक पाठशाला को उच्च पाठशाला, धोबी, तोस व कलोन प्राथमिक पाठशालाओं को माध्यमिक पाठशालाओं के रूप में स्तरोन्नत करने और हलाईनी में नई प्राथमिक पाठशाला खोलने की घोषणा की।

  • उन्होंने तरांबली में आयुर्वेदिक औषधालय, कसोल में नेचर पार्क खोलने और बरशेणी से नकथन-रुद्रनाग के लिए नए सड़क मार्ग के निर्माण की भी घोषणा की

cm-3शरोगी मोड़ से देहणीधार सड़क को पक्का करने, ब्रीतुणी से तलोगी तक सड़क निर्माण और जुआणी सड़क मार्ग को पक्का बनाने तथा रामशिला से किन्जा सड़क को चौड़ा करने के निर्देश दिए।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार सिंचाई एवं पेयजल योजनाओं पर 2292 करोड़ रुपये खर्च कर रही है और प्रदेश के 90 प्रतिशत लोगों को नल के माध्यम से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है।

  • आज कुल्लू जिला के लोगों को 23 करोड़ रुपये लागत की सिंचाई एवं पेयजल योजनाएं समर्पित की गई, जिनसे लोगों की लम्बित मांगें पूरी हुई हैं : विद्या स्टोक्स

cm-6उन्होंने कहा कि इन योजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट शीघ्र तैयार की जाएगी। आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह, कुल्लू जिला परिषद अध्यक्ष हरी चंद शर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्षा विद्या नेगी, कुल्लू ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम चन्द शर्मा, मनाली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भूवनेश्वर गौड़ व सीएम के ओएसडी अमित पाल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है