- Advertisement -

सेवानिवृत्त कर्मियों को समय पर पेंशन दें सरकार

0

- Advertisement -

हमीरपुर। परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने सरकार व परिवहन मंत्री से पेंशन के लिए बजट में स्थायी समाधान करने के साथ सरकारी कर्मचारियों को 21 प्रतिशत आंतरिक राहत को जल्द लागू करने की मांग की है। हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने सरकार से कर्मियों को देय 10 प्रतिशत महंगाई भत्ता भी जल्द जारी करने की गुहार लगाई है ।

कल्याण मंच की हमीरपुर इकाई की बैठक कीअध्यक्षता अजमेर ठाकुर ने की। इस बैठक में परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी को पेंशन, जीपीएफ व अन्य मुद्दों पर आ रही दिक्कतों पर विस्तृत चर्चा की गई और सरकार से इस वर्ग की समस्याओं का हल करने की मांग की गई। अजमेर ठाकुर ने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अभी तक न ही जीपीएफ मिला है और न ही पेंशन मिली है। उन्होंने इस मुद्दे पर एमडी से चर्चा की तो उन्होंने मांगों को पूरा करने का मात्र आश्वासन ही दिया है। सरकार इस संबंध में कोई ठोस नीति नहीं बना पाई है।

वहीं कश्मीर सिंह ने बताया कि सरकार सेवानिवृत कर्मचारियों को समय पर पेंशन देने में असफल रही है, जिसकी वजह से घर खर्च को चलाने में काफी दिक्कतों को झेलना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को समय पर पेंशन दी जाए। नन्द लाल ने बताया कि कर्मचारियों को सेवानिवृत्त हुए एक साल से भी ज्यादा समय हो चुका है लेकिन अभी तक उनको पेंशन नहीं दी जा रही है उन्होंने बताया कि पूर्व सरकार ने इन कर्मियों की अनदेखी की थी और अब वर्तमान सरकार भी सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं का हल नहीं निकाल पा रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply