Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

सरकार ने बदले एक्सईएन से एसई प्रमोशन नियम, कैबिनेट की मंजूरी

सरकार ने बदले एक्सईएन से एसई प्रमोशन नियम, कैबिनेट की मंजूरी

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार ने पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन से एसई पद पर पदोन्नति के लिए नियमों में बदलाव किया है। कैबिनेट ने आरएंडपी रूल बदलने के लिए मंजूरी दे दी है। पहले के नियमों के मुताबिक एक्सईएन से एसई प्रमोशन के लिए ट्राइबल क्षेत्र और डिजाइन विगं दोनों में पोस्टिंग होना अनिवार्य था। लेकिन, अधिकारियों का तर्क है कि पोस्टिंग करने का अधिकार राज्य सरकार का है। कई अधिकारियों की इन क्षेत्रों में पोस्टिंग नहीं की जाती। इसके चलते उन्हें प्रमोशन भी नहीं मिलती।

विभाग के तकनीकी विंग ने इस मामले को राज्य सरकार के समक्ष उठाया था, जिसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। ऐसे में अब एक्सईएन से एसई पद पर पदोन्नत होने के लिए ट्राइबल या डिजाइन विंग में से किसी एक जगह दो साल की सेवाएं देनी होगी। उसके बाद ही पदोन्नति का तोहफा मिलेगा।


ये है उल्लेखनीय है कि राज्य लोक निर्माण विभाग में अधिकारियों का 1894 का कैडर है। इनमें प्रमुख अभियंता का एक पद है। इसके अलावा ईएनसी क्वालिटी कंट्रोल विंग के 1, आर्केटेक्ट इन चीफ का एक पद, चीफ इंजीनियर के 7, सुपरिडेंट इंजीनियर यानि एसई के 35, सीनियर आर्केटेक्ट के 4, एग्जिक्यूटिव इंजीनियर के 108, आर्केटेक्ट के 8, असिस्टेंट इंजीनियर के 374, असिस्टेंट आर्केटेक्ट के 13 और जूनियर इंजीनियर के 1342 पद हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश में एक्सईएन के स्वीकृत पद 97 हैं। जबकि एसई के 29 पद, जिसमें से ट्राइबल एरिया में 8 की तैनाती दी जाती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है