Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

स्कूली बच्चों के ड्रग्स लेने के मामले में हाईकोर्ट सख्त, दिए यह आदेश

स्कूली बच्चों के ड्रग्स लेने के मामले में हाईकोर्ट सख्त, दिए यह आदेश

- Advertisement -

शिमला। डॉ. वाईएस परमार यूनिवर्सिटी के परिसर में स्थित चिन्मय विद्यालय के बच्चों द्वारा ड्रग्स लिए जाने का उच्च न्यायालय ने कड़ा संज्ञान लिया है। हाईकोर्ट ने जिला न्यायाधीश सोलन (सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन) को निरीक्षण करने के आदेश जारी किए हैं।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय करोल व न्यायाधीश अजय मोहन गोयल की खंडपीठ ने रित्विक गौर व आशी गौर द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान उपरोक्त आदेश पारित किए। इसके अलावा निदेशक शिक्षा व निदेशक सामाजिक न्याय एवं कल्याण विभाग को भी स्कूल का निरीक्षण कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट न्यायालय के समक्ष दाखिल करने के आदेश जारी किए गए हैं।


गौरतलब है कि डॉ. वाईएस परमार विश्वविद्यालय नौणी के परिसर में अंग्रेजी माध्यम का चिन्मय विद्यालय स्थित है, जिसमें नर्सरी से 12वीं तक छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं। याचिका में आरोप लगाया गया है कि विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र और छात्राएं तंबाकू व शराब का सेवन करते हुए देखे जा सकते हैं। यही नहीं वह लोग भांग व आशीष जैसी ड्रग्स का नशा करते हैं। जिन लोगों का दायित्व इस बुराई पर अंकुश लगाना है, वह लोग कदम उठाने के लिए तैयार नहीं है। कई बार पुलिस व अन्य सक्षम अधिकारियों के ध्यान में यह तथ्य लाया गया, लेकिन सक्षम अधिकारियों की ओर से कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। न्यायालय ने मामले को गंभीरता से लिया। मामले पर सुनवाई 9 अक्टूबर के लिए निर्धारित की गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है