Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

300 करोड़ का निवेश करेगा महिंद्रा ग्रुप, हिमाचल सरकार के साथ एमओयू साइन

300 करोड़ का निवेश करेगा महिंद्रा ग्रुप, हिमाचल सरकार के साथ एमओयू साइन

- Advertisement -

मुंबई। राज्य सरकार ने आज मुंबई में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की उपस्थिति में सोलन जिले के कंडाघाट, मंडी जिले के जंजैहली, कौलडैम और धर्मशाला में महिंद्रा रिजोर्ट(Mahindra Resort) में निवेश के लिए मै. महिंद्रा रिजोर्ट के साथ 300 करोड़ रुपए के समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर महिंद्रा होलीडेज व रिजोर्ट्स के अध्यक्ष अरुण नंदा भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: मुंबई में भी बनेगा हिमाचल भवन, महाराष्ट्र सरकार उपलब्ध करवाएगी जमीन

 

सीएम ने मुंबई(Mumbai) के उद्योग घरानों के प्रतिनिधियों व प्रमुखों के साथ बिजनेस टू गवर्मेंट (बी2जी) बैठक भी की। उन्होंने आरपीजी इंटरप्राईज के अध्यक्ष हर्ष गोयंका से मुलाकात कर जिला सोलन के वाक्नाघाट के आईटी पार्क में निवेश के बारे में चर्चा की। हर्ष गोयंका ने कहा कि उनकी कंपनी प्रदेश में रबड़ व चाय की खेती को लेकर निवेश की संभावनाएं तलाश रही है क्योंकि उनकी कंपनी इस क्षेत्र में है। कंपनी राज्य में संभावित विकल्प तलाश रही है।

सरकार ने उन्हें सुझाव दिया कि हिमाचल प्रदेश कान्ट्रेक्ट(contract) फारमिंग (farming) के लिए अनुकूल है। जयराम ठाकुर ने डीपी वर्ल्ड के प्रतिनिधियों से मुलाकात की जिन्होंने बद्दी में लॉजीस्टिक सेक्टर और ड्राई पोर्ट में निवेश में रुचि दिखाई है। राज्य सरकार ने डीपी वर्ल्ड से लॉजीस्टिक सेक्टर को लेकर प्रस्ताव पेश करने का सुझाव दिया, ताकि बद्दी क्षेत्र में लॉजीस्टिक पार्क की संभावना खोजी जा सके।

 


सीएम जयराम ठाकुर ने चीफ कांउसिल इंडिया और एएमईए, मोनडेलिज़ी इंडिया, स्री पटेल, सीओओ यूनाईटेड फोस्फोरस लिमिटेड सागर कौशिक से एक-एक करके मुलाकात की। कंपनी बागवानी के साथ-साथ सेब और संतरे की खरीद कर उन्हें खुदरा व्यापारियों को वितरण का व्यापार भी करती है।

 

यह भी पढ़ें: एक देश, एक राशन कार्ड: देश में कहीं भी ले सकेंगे राशन, मोदी सरकार का बड़ा प्लान

 

उन्होंने भारत में उनके उत्पादों और विस्तार के बारे में सीएम को एक प्रस्तुति दी। कंपनी हिमाचल प्रदेश में वर्तमान में खरीदे जा रहे फलों की शेल्फ लाइफ बढ़ाने के लिए फसल उपरांत प्रौद्योगिकी को विकसित करने की संभावनाएं खोज रही है। कंपनी ने सेब की खरीद के लिए हिमाचल में मौजूद सुविधा के पांच गुना विस्तार का प्रस्ताव रखा।


जयराम ठाकुर ने फूड एंड इन्‍स लिमिटेड के अध्यक्ष भूपेंद्र दलाल से भी मुलाकात की। कंपनी आम का पल्प के निर्यात से संबंध रखती है और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश की संभावनाएं खोज रही है। सीएम ने एसीसी लिमिटेड के सीईओ व एमडी नीरज अखौरी से जिला चंबा (Chamba) में विस्तार योजनाओं के बारे में चर्चा की।

इसके अतिरिक्त सीएम ने रिलाइंस ग्रुप के कार्यकारी निदेशक निखिल मीसवानी से मुलाकात कर रिटेल, कृषि विपणन और‘हॉसपिटेलिटि’ आदि के बारे में चर्चा की। सीएम ने निवेशकों को धर्मशाला (Dharamshala) में होनी वाली ग्लोबल (Global) इंवेस्टर्स मीट (Investors meet) में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। उद्योग मंत्री ब्रिकम सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, राम सुभाग सिंह और मनोज कुमार, प्रधान सचिव प्रबोध सक्सेना, निदेशक उद्योग हंसराज शर्मा, विशेष सचिव आबिद हुसैन सादिक और सीएम के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है