Covid-19 Update

2,60,321
मामले (हिमाचल)
2,39. 550
मरीज ठीक हुए
3916*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचल प्रदेश बना नॉर्थ जोन महिला कबड्डी का चैंपियन, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को दी मात

प्रतियोगिता में 32 टीमों ने लिया भाग. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने नवाजे प्रतिभागी

हिमाचल प्रदेश बना नॉर्थ जोन महिला कबड्डी का चैंपियन, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को दी मात

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी (Himachal Pradesh University) शिमला की महिला खिलाड़ियों ने मंडी में आयोजित नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी महिला कबड्डी चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया है। आज गुरुवार को नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी महिला कबड्डी चैंपियनशिप (North Zone Inter University Women Kabaddi Championship) संपन्न हो गई।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में स्पोर्ट्स पॉलिसी लाए जाने पर सीएम जयराम ने कही बड़ी बात, यहां जाने

जिसमें हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की टीम ने दमदार प्रदर्शन किया और ट्राफी पर कब्जा जमाया। इसके साथ ही इस टीम ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में अपना नाम दर्ज करवा लिया। इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिरकत की व विजेता और उपविजेता टीमों को इनाम भी वितरित किए।

 

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी शिमला (HPU Shimla) की महिला खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में हरियाणा की कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी (Kurukshetra University) की टीम को 3 अंकों से पछाड़ कर नॉर्थ जोन की चैंपियनशिप को अपने नाम किया। फाइनल में हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की महिला खिलाड़ियों साक्षीए पुष्पा व ज्योति ने बेहतर प्रदर्शन किया। साक्षी ने कड़े मुकाबले के बीच आखिरी दो मिनट के खेल में अपनी टीम के पक्ष में कर लिया। वहीं, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के टीम ने भी रोमांचक खेल का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में तीसरी रनर अप टीम गुरु नानक देव युनिवर्सिटी अमृतसर, दूसरी रनर अप टीम महर्षि दयानंद युनिवर्सिटी रोहतक, पहली रनर अप टीम कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की टीम रही। इस मौके पर अपने संबोधन में प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Education Minister Govind Singh Thakur) ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और विजेता व उपविजेता रही टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की बेटी रेणुका ठाकुर का ICC Women World Cup के लिए चयन

प्रतियोगिता में 32 टीमों की 384 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

बता दें कि मंडी में संपन्न हुई देश के नॉर्थ जोन की इंटर यूनिवर्सिटी महिला कबड्डी प्रतियोगिता में उत्तर भारत की 32 टीमों की 384 महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया। इसका आयोजन मंडी वल्लभ कॉलेज (Mandi Vallabh College) के द्वारा किया गया। प्रतियोगिता में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की पूजा को बेस्ट रेडर व हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी शिमला की साक्षी को बेस्ट डिफेंडर का खिताब दिया गया। अब आने वाले समय में देश के नॉर्थ जोन से 4 टीमें अंतरराष्ट्रीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है