×

Gobind Thakur बोले, पूर्व सरकार की कंडक्टर भर्ती को किया जा रहा Review

Gobind Thakur बोले, पूर्व सरकार की कंडक्टर भर्ती को किया जा रहा Review

- Advertisement -

कुल्लू। परिवहन विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार जल्द प्रक्रिया पूरी कर रही है। पूर्व सरकार की कंडक्टर भर्ती को रिव्यू किया जा रहा है और मैरिट के आधार पर योग्य युवाओं को भर्ती किया जाएगा, जिससे युवाओं को अपने भविष्य की कोई चिंता ना सताए। यह बात परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कही।


परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू दौरे के पहले दिन कुल्लू बस स्टैंड से कुल्लू, रायसन, गणानी इलेक्ट्रिक बस रूट का शुभारंभ किया और परिवहन विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि परिवहन विभाग में बसों की नहीं कमी है, जिससे आने वाले समय में परिवहन निगम विभाग सीएनजी और इलेक्ट्रिस बस के चार्जिंग स्टेशन तैयार कर रही है और प्रदेश में पर्यावरण को बचाने इलेक्ट्रिक व सीएनजी बसों को अधिक संख्या में चलाने की योजना तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने बिना सोचे समझे कई काम किए।

पांच और नई इलेक्ट्रिक बसें निगम के बेड़े में होंगी शामिल

परिवहन, वन तथा युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि जिला कुल्लू को प्रदूषण मुक्त बनाने के उद्देश्य से प्रदेश पथ परिवहन निगम में 20 इलेक्ट्रिक बसों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के माध्यम से पांच और नई इलेक्ट्रिक बसें निगम के बेड़े में शामिल की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक बस सेवा आरंभ करने वाला जिला कुल्लू देश व प्रदेश में पहला जिला बना गया है।

गोविंद सिंह ठाकुर ने  इस दौरान पूर्व की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार ने आनन-फानन में बिना रूट परमिट गैर कानूनी तरीके से बसे चलाई थी, जिसके कारण कई रूटों पर बस सेवा बंद हो गई थी, जिसको सरकार फिर से रूट परमिट तैयार कर चलाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में छोटी 7 सीटर बस चलाने के लिए विभाग रूट परमिट तैयार कर रहा है, जिससे छोटे रूटों पर 7 प्लस वन सीट टैक्सी से लोगों को यातायात की सुविधा देगी।

TMPA पास को कैबिनेट से थी आस पर निराशा लगी हाथ, Court जाने को चेताया

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है