Expand

निशानदेही से पुख्ता, मंदिर पर HPCA का “कब्जा”

निशानदेही से पुख्ता, मंदिर पर HPCA का “कब्जा”

- Advertisement -

गफूर खान/धर्मशाला। होटल द पैवेलियन के निर्माण के मामले में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस बार एचपीसीए पर होटल के पीछे स्थित प्राचीन वुडू नाग मंदिर के ग्राउंड पर कब्जा करने का आरोप लगा है। नगर निगम की ओर से आज करवाई गई राजस्व विभाग की निशानदेही से आरोप पुख्ता भी हुए हैं। आरोप है कि एचपीसीए निर्माण सामग्री की आड़ में ग्राउंड पर कब्जा करना चाहती है। यह शिकायत नगर निगम के वार्ड 14 के ग्रामीणों ने नगर निगम की मेयर रजनी व्यास से की थी। ग्रामीणों का आरोप है कि द पैवेलियन के पीछे गांव का दशकों पुराना वुडू नाग का प्राचीन मंदिर है, जो कि एचपीसीए द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य और अन्य कार्यों के चलते अपना स्वरूप खो रहा है।

  • gafoorद पैवेलियन से सटे मंदिर की ग्राउंड में फेंकी निर्माण सामग्री
  • निशानदेही में खुलासा, निजी भूमि पर भी बना है द पैवेलियन
  • ग्रामीणों के आरोप पर नगर निगम कार्रवाई की तैयारी में

ग्रामीणों का आरोप है कि एचपीसीए ने मंदिर के ग्राउंड को अपनी निर्माण सामग्री से भर दिया है। यदि कोई ग्रामीण इसके विरोध में आवाज उठाता है तो एचपीसीए के कर्मचारी व अधिकारी अभद्र व्यवहार करते हैं और गुंडागर्दी पर उतर आते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि मंदिर के साथ लगती मुख्य इमारत के शौचालय का टैंक मंदिर के मुख्य द्वार पर बनाया जा रहा है, जो कि सीधे तौर पर ग्रामीणों की धार्मिक भावनाओं का अपमान है। ग्रामीणों की शिकायत पर सोमवार को राजस्व अधिकारियों की टीम ने मौके का दौरा किया तथा भूमि की निशानदेही की। इसमें निर्माण सामग्री मंदिर के मैदान में ही पड़ी हुई पाई गई। जबकि निशानदेही में यह भी सामने आया कि एचपीसीए भवन का कुछ हिस्सा निजी भूमि में आया है। अब नगर निगम इस मामले में ग्रामीणों की शिकायत पर आगामी कार्रवाई की रणनीति बनाने में जुट गई है।

gafoor2मंदिर को कर दिया तहस-नहस : रजनी

नगर निगम धर्मशाला की मेयर रजनी व्यास ने बताया कि काफी दिनों से ग्रामीणों की ओर से शिकायत की जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि मंदिर को तहस-नहस कर दिया गया है। मंदिर की जिस ग्राउंड में मेला लगता था, वहां पर एचपीसीए ने कब्जा कर रखा है। कुछ जगह पर एचपीसीए ने मिट्टी भी डंप कर रखी है। नाले में भी मिट्टी फेंक दी गई है। उन्होंने बताया कि आज राजस्व अधिकारियों की उपस्थिति में निशानदेही की गई है, जिसमें एचपीसीए की बिल्डिंग भी निजी भूमि पर बनी पाई गई है।

gafoor1राजनीतिक से प्रेरित है मामला : संजय शर्मा

एचपीसीए के प्रवक्ता संजय शर्मा ने इन आरोपों पर कहा कि द पैवेलियन होटल के आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों की शिकायत नगर निगम से की थी, जिससे वे लोग भड़के हुए हैं। इसी कारण वह एचपीसीए पर इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम भी जमीनी स्तर पर कोई सही कार्रवाई करने की बजाय राजनीतिक से प्रेरित होकर एचपीसीए के खिलाफ काम कर रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है