Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

भगवान इंद्रुनाग के दर नतमस्तक हुआ एचपीसीए, टी-20 मैच के सफल आयोजन का मांगा वरदान

एचपीसीए ने इंद्रुनाग में पूजा अर्चना के साथ किया हवन

भगवान इंद्रुनाग के दर नतमस्तक हुआ एचपीसीए, टी-20 मैच के सफल आयोजन का मांगा वरदान

- Advertisement -

धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Stadium Dharamshala) में 25 और 26 फरवरी को होने वाले भारत बनाम श्रीलंका टी-20 मैच के सफल आयोजन के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन शनिवार को खनियारा स्थित भगवान इंद्रूनाग (God Indrunag) की शरण में पहुंची। यहां एचपीसीए (HPCA) के पदाधिकारियों ने विधिवित पूजा अर्चना की और हवन करवाया। मंदिर में एचपीसीए निदेशक संजय शर्मा व उपाध्यक्ष आरपी सिंह व मोहित सूद के नेतृत्व में एचपीसीए के पदाधिकारी भी यहां पहुंचे थे। यहां मंदिर के पुजारी पंडित विपिन शर्मा ने विधिवत पूजा अर्चना एवं हवन करवाया। इसके अलावा अभी गुरखेल होगा और भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। बता दें कि भगवान इंद्रुनाग को बारिश का देवता भी कहा जाता है। इसलिए स्टेडियम में आयोजन से पूर्व एचपीसीए को भगवान इंद्रुनाग का आशीर्वाद लेना ही पड़ता है।


यह भी पढ़ें: भारत-श्रीलंका टी-20 मैच, सफल आयोजन को एचपीसीए कल इंद्रूनाग से लेगा आशिर्वाद

 

 

धर्मशाला में आयोजनों से पहले भगवान श्री इंद्रू नाग देवता की पूजा अर्चना होती है। गुर के खेलपात्र से मौसम की भविष्यवाणी होती है और पता चलता है कि आयोजन के दिन मौसम के क्या तेवर रहेंगे। मन्नत मांगने व प्रार्थना से इंद्रूनाग देवता भक्तों की मन्नत मानते हैं और उनके आयोजन में खलल नहीं डालने देते। यहां मौसम को लेकर विशेषज्ञ भी फेल है। विभिन्न साइटों व गूगल में बेशक जोरदार बारिश बताई हो, लेकिन नाग देवता ने आदेश आयोजकों को आयोजन के सफल होने का दिया हो तो मौसम पूरी तरह से साफ रहता है। ऐसे कई उदाहरण है जो यहां के लोगों के साथ हो चुके हैं। यही नहीं हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन धर्मशाला (Dharamshala) में बडे मैचों के आयोजन में देव का कमाल देख चुके हैं।

 

बायो बबल प्रारूप के तहत आयोजित होंगे टी-20 मैच

बता दें कि भारत-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले टी-20 मैच बायो बबल प्रारूप के तहत आयोजित किए जाएंगे। धर्मशाला में खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए टीमें 25 फरवरी को धर्मशाला पहुंच जाएंगी। स्टेडियम में बैठकर दर्शक इस मैच का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। वहीं, खिलाडिय़ों (Playres) को भी बायो बबल प्रारूप का पूरा अनुसरण करना होगा। इसके लिए एचपीसीए प्रबंधन द्वारा व्यवस्थाओं को पूरा किया जा रहा है। ऐसे में होटल और स्टेडियम में खिलाड़ियों के संपर्क में आने वाले पूरे स्टाफ का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा। व्यवस्थाओं के लिए तैनात होने वाला स्टाफ भी खिलाड़ियों के धर्मशाला पहुंचने से पहले ही बाहरी लोगों के संपर्क में नहीं जा पाएंगे। इस स्टाफ के ठहरने के लिए भी एचपीसीए की ओर से व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा धर्मशाला में पहुंचने के बाद खिलाड़ी भी बाहर नहीं जा सकेंगे। आइसीसी और बीसीसीआइ की गाईडलाईन के अलावा प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की पालना भी सुनिश्चित की जाएगी। वहीं, दूसरी ओर टी-20 मैच के आयोजन के दौरान बीसीसीआइ कोषाध्यक्ष अरूण धूमल धर्मशाला में मौजूद रहेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है