- Advertisement -

HPCA करेगा पड्डल मैदान का कायाकल्प, क्रिकेट के साथ फुटबॉल और हॉकी के भी मैच होंगे

खेल विभाग के अधीन रहेगा मैदान, HPCA करेगा रखरखाव

0

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान का कायाकल्प करेगा। पड्डल में क्रिकेट की पिच बनेगी और पूरे मैदान में विदेशी घास उगाई जाएगी। इस मैदान पर क्रिकेट के साथ ही फुटबॉल और हॉकी के टूर्नामेंट आयोजित करने की भी योजना है।

इसके लिए HPCA ने हिमाचल प्रदेश खेल परिषद के साथ बातचीत कर ली है। HPCA इस मैदान पर क्रिकेट की पिच ऐसी जगह पर बनाएगा, जहां इसे कोई नुकसान न पहुंचे। साथ ही अन्य खेल गतिविधियां भी प्रभावित न हों। पूरे मैदान पर एक खास तरह की घास उगाने के लिए उसका बीज विदेश से मंगवाया जा रहा है। यह घास मैदान में होने वाली हर खेल गतिविधि के लिए सहायक होगी और इसे किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा।

तीन भागों में बंटेगा पड्डल मैदान

मैदान को तीन भागों में इस प्रकार से बांटने की योजना है, ताकि क्रिकेट के साथ फुटबॉल और हॉकी के भी टूर्नामेंट हो सकें।HPCA के मंडी जिलाध्यक्ष अजय राणा ने बताया कि पहले मैदान को और ज्यादा समतल किया जाएगा। उसके बाद इस पर घास उगाकर पिच बनाई जाएगी। पिच के लिए HPCA के क्यूरेटर निरीक्षण कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि मैदान को नया स्वरूप देने के लिए जो मशीनरी इस्तेमाल होगी, उसकी कीमत ही डेढ़ करोड़ से अधिक की है। बाकी का खर्च अलग से होगा। यह सारा खर्च HPCA अपने स्तर पर करने जा रही है।

पहले रणजी ट्रॉफी के मैच होते थे

पहले इस मैदान पर रणजी ट्रॉफी के मैच हुआ करते थे। मैदान में नई घास लगाने से उन खिलाड़ियों को भी लाभ मिलेगा जो यहां प्रैक्टिस करने के लिए आते हैं। मैदान पूरी तरह से खेल विभाग और जिला प्रशासन के अधीन ही रहेगा और HPCA सिर्फ इसके रखरखाव का काम देखेगा।

- Advertisement -

Leave A Reply