Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

HPSEB पेंशनरों ने उठाई One rank one pension की मांग

HPSEB पेंशनरों ने उठाई One rank one pension की मांग

- Advertisement -

One Rank One Pension : मंडी। डिफेंस की तर्ज पर अब सिविल सर्विसिज में भी वन रैंक वन पेंशन की मांग उठने लगी है। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड पेंशनर संघ ने पेंशनरों के लिए वन रैंक वन पेंशन की मांग उठाई है। मंडी में आयोजित एचपीएसईबी पेंशनर एसोसिएशन के राज्य महाधिवेशन में इस संदर्भ में प्रस्ताव पारित करके राज्य सरकार को भेजा गया। एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष ई. एएस गुप्ता के अनुसार 7वें वेतन आयोग में सिविल सर्विसिज वाले पेंशनरों के लिए वन रैंक वन पेंशन की सिफारिश की गई है।

राज्य महाधिवेशन में इस संदर्भ में प्रस्ताव पास करके भेजा सरकार को

क्योंकि कुछ अधिकारी और कर्मचारी नया वेतनमान आने से पहले रिटायर हो जाते हैं और फिर उन्हें नए वेतनमान का लाभ नहीं मिल पाता। एसोसिएशन के अनुसार मौजूदा समय में कुछ पेंशनर ऐसे हैं जो कभी उच्च पदों पर बैठे थे और उनके नीचे काम करने वाले कर्मचारी आज उनसे अधिक पेंशन ले रहे हैं। यही कारण है कि पेंशन के बीच बढ़ रही इस खाई को कम करने के लिए एचपीएसईबी पेंशनर एसोसिएशन ने राज्य सरकार ने पेंशनरों को वन रैंक वन पैंशन का लाभ देने की मांग उठाई है। 


2017 से 136 फीसदी बकाया डीए की भी मांग

इसके अलावा एसोसिएशन ने सरकार से यह भी मांग की कि 2017 से 136 फीसदी डीए जो बकाया है, उसे भी दिया जाए तथा पेंशनरों की पेंशन पर टैक्स न लगाया जाए। पंजाब की तर्ज पर विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों को लाभांश दिया जाए तथा जो मेडिकल बिल पैंडिंग पड़े हैं उनका भी भुगतान किया जाए। 70, 75 और 80 आयु में जो विशेष वेतन वृद्धि मिलती है उसे बेसिक के साथ मर्ज कर दिया जाए। एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष ई. एएस गुप्ता ने सभी पेंशनरों को आश्वस्त किया कि उनकी लंबित मांगों को जल्द ही सरकार से मनवाने का प्रयास किया जाएगा।

ई. एएस गुप्ता को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

महाधिवेशन में नई राज्य स्तरीय कार्यकारिणी का भी गठन किया गया, जिसमें अध्यक्ष ई. एएस गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ई. एसएल भाटिया, उपाध्यक्ष संतोष शर्मा, रमेश शर्मा, हेमराज गुप्ता, महासचिव चंद्र सिंह मंडयाल, सहसचिव चेतराम शर्मा, मुख्य संगठन सचिव कांशी राम, संगठन सचिव पीएल शर्मा, नार सिंह रावत, केएल हंगल, वित्त सचिव जितेंद्र वालिया, सलाहकार रति राम शर्मा, मुख्य सलाहकार जेएस चांदला, प्रेस सचिव सुनील कुमार, मुख्य संरक्षक ई. जीके नाग को बनाया गया।

27 को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे शिक्षक, धरना भी देंगे

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है