×

HPSSC कल लेगा JOA IT की परीक्षा, 2.10 लाख अभ्यर्थी 960 केंद्रों में देंगे Exam

कर्मचारी चयन आयोग करवा रहा प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा

HPSSC कल लेगा JOA IT की परीक्षा, 2.10 लाख अभ्यर्थी 960 केंद्रों में देंगे Exam

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (Himachal Pradesh Staff Selection Commission) प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा करवाने जा रहा है। आयोग के लिए यह परीक्षा किसी चुनौती से कम नहीं है। जेओए आईटी (JOA IT) के कुल 1868 पदों की भर्ती (Recruitment) के लिए कल यानी रविवार को परीक्षा होगी। परीक्षा रविवार दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच होगी। इसके लिए आयोग ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। बता दें कि हिमाचल में कल 2 लाख 10 हज़ार अभ्यर्थी जेओए आईटी की परीक्षा (JOA IT Exam) देंगे। इसके लिए आयोग ने प्रदेश भर में 960 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इस परीक्षा के लिए चयन आयोग के पास 2.28 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, लेकिन 18 हजार अधूरे एवं आयोग्य आवेदनों को रद्द कर दिया गया। अब आयोग ने 2.10 लाख अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं। इस परीक्षा के लिए आयोग ने प्रदेश के 12 जिलों के 51 उपमंडलों के तहत 960 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। अभ्यर्थियों (Candidates) को परीक्षा से एक घंटा पहले यानी 11 बजे तक परीक्षा केंद्र (Examination Center) पहुंचना होगा। कई जगह परीक्षा केंद्र पर डेस्क की व्यवस्था न होने के चलते सभी अभ्यर्थियों को अपने साथ क्लिप बोर्ड लाने के लिए निर्देश दिए हैं।


यह भी पढ़ें: हिमाचल लोक सेवा आयोग ने HAS सहित ये रिजल्ट किए घोषित, जानने को पढ़ें खबर

 

 

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के प्रयोग पर अभ्यर्थी तीन साल के अयोग्य घोषित

कर्मचारी चयन आयोग ने एचआरटीसी भर्ती में हुई गड़बड़ी से सबक लेते हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के भीतर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (Electronic equipment) ना ले जाने के लिए हिदायत दी है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के प्रयोग पर अभ्यर्थी को तीन साल के लिए परीक्षा के लिए अयोग्य घोषित किया जाएगा। आयोग ने कहा कि बेशक मोबाइल फोन बंद हो या अन्य उपकरण का उपयोग ना हुआ तो भी अभ्यर्थी को आगामी तीन वर्षों के लिए अयोग्य घोषित (Disqualified) किया जाएगा। इसके साथ ही सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में अपना आधार कार्ड और पासपोर्ट फोटो लाने के लिए कहा गया हैए ताकि एडमिट कार्ड के साथ मिलान किया जा सके।

परीक्षा के लिए बसों की विशेष व्यवस्था करने को कहा

इस समस्या को देखते हुए चयन आयोग ने एचआरटीसी (HRTC) के प्रबंध निदेशक और परिवहन विभाग के निदेशक को पत्र लिख रविवार को परीक्षा के लिए बसों की विशेष व्यवस्था करने के लिए कहा हैए ताकि कोई अभ्यर्थी परीक्षा देने से वंचित ना रहे। प्रदेश सरकार के माध्यम से सभी जिलों के उपायुक्तोंए पुलिस अधीक्षकोंए एसडीएम को उड़न दस्तों की व्यवस्था करने और परीक्षा केंद्र में सुरक्षा के इंतजाम के लिए भी कहा गया है। उपायुक्त और पुलिस अधीक्षकों को भी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा और अन्य इंतजाम के लिए कहा गया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है