Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

सुंदरनगरः पुरुष वर्ग की इंटर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू

सुंदरनगरः पुरुष वर्ग की इंटर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू

- Advertisement -

सुंदरनगर। एचपीयू की इंटर कॉलेज पुरुष वर्ग की क्रिकेट प्रतियोगिता का शुक्रवार को एमएलएसएम कॉलेज के खेल मैदान में शुभारंभ हो गया। इस मौके पर एचपीसी अंपायर अनिल गुलेरिया ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और खिलाड़ियों को अपना शुभ संदेश दिया। प्रतियोगिता का पहला मैच धर्मपुर और अर्की कॉलेज के बीच खेला गया, जिसमें अर्की ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। 15 ओवर 75 रन का स्कोर बनाया, वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए धर्मपुर ने 11 ओवर में 6 विकेट के खो कर लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से मैच जीता। वहीं दिन का दूसरा मैच बैजनाथ कॉलेज व सरकाघाट कॉलेज के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैजनाथ 15 ओवर में 121 रन बनाए और सरकाघाट कॉलेज की टीम 82 रन पर ऑल आउट हो गई। वही दोनों ही टीमों ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया है। मुख्यातिथि अनिल गुलेरिया ने बताया की खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलना चाहिए और नशे से दूर होकर खेलों में हिस्सा लेना चाहिए।

इंटर कॉलेज कुश्ती प्रतियोगिता संपन्न

महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय सुंदरनगर में आयोजित इंटर कॉलेज कुश्ती प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हुई। प्रतियोगिता के समापन समारोह में विधायक राकेश जंवाल बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ महिला कुश्ती खिलाड़ी का ख़िताब एमएलएसएम कॉलेज की प्रिया ने प्राप्त किया। वहीं, पुरुष वर्ग में ऊना कॉलेज के दलबीर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बना। महिला वर्ग में ओवरऑल ट्राफी पर एमएलएसएम कॉलेज ने कब्जा जमाया। दूसरे स्थान पर आरकेएमबी कॉलेज और तीसरे स्थान पर हमीरपुर कॉलेज रहा। पुरुष वर्ग में इंदौरा कॉलेज ने ओवर ऑल ट्राफी अपने नाम की। दूसरे स्थान पर बिलासपुर कॉलेज और तीसरे स्थान पर कोटशेरा कॉलेज रहा। आयोजन समिति के अध्यक्ष लोकेश और अनिल गुलेरिया ने बताया कि 57 किलोग्राम भार वर्ग में निखिल ने स्वर्ण, 61 किलोग्राम भार वर्ग में प्रदीप, 70 किलोग्राम भार वर्ग में सन्नी, 74 किलोग्राम भार वर्ग में पुनीत, 86 किलोग्राम भार वर्ग में दीपक, 125 किलोग्राम भार वर्ग में दीपक ने गोल्ड मेडल जीते। महिला वर्ग के 65 किलोग्राम भार वर्ग में प्रिया, 72 किलोग्राम भार वर्ग में तनुजा, 76 किलोग्राम भार वर्ग में स्वाति, 74 किलोग्राम भार वर्ग में जसप्रीत ने स्वर्ण पदक जीता। वहीं कॉलेज की तरफ से एक लाख 11 हजार रुपए की राशि सीएम राहत कोष में दी गई।

मास्टर बैडमिंटन चैंपियनशिप 6 दिसंबर से

शिमला। हिमाचल प्रदेश मास्टर बैडमिंटन चैंपियनशिप इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में आयोजित की जाएगी। तीन दिवसीय ये चैंपियनशिप 6 से 8 दिसंबर तक आयोजित होगी। शिमला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव व आयोजन सचिव विजय धौटा ने सभी जिला बैडमिंटन एसोसिएशनों से चैंपियनशिप के लिए अपनी एंट्रियां समय पर भेजने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से लगभग दो सौ खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। इस प्रतियोगिता में 35 साल से अधिक उम्र के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता 35, 40, 45, 50, 55 और 60 वर्ष के आयु वर्ग में खेली जाएगी। इस प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी अगले साल मार्च में गोवा में होने वाली नेशनल मास्टर बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिस्सा ले सकेंगे।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है