Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

एचपीयू के प्रोफेसर प्रमोद शर्मा सस्पेंड, चार्जशीट भी-जानिए कारण

एचपीयू के प्रोफेसर प्रमोद शर्मा सस्पेंड, चार्जशीट भी-जानिए कारण

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश यूनिवसिर्टी (HPU) में प्रोफेसर डॉ. प्रमोद शर्मा (Professor Dr. Pramod Sharma) को सस्पेंड (Suspended) कर दिया गया है। आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने उनकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। उन पर आरोप है कि वह बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में हुई चुनाव रैली में शामिल थे और उन्होंने पार्टी की गतिविधियों में पूरी तरह से भाग लिया। विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) की शिकायत पर चुनाव आयोग ने प्रमोद शर्मा से गत दिनों जवाब भी मांगा था।

यह भी पढ़ें: जयराम सरकार की कैबिनेट बैठक तय, दो चेहरे नहीं होंगे अंदर, ये है कारण

 


इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला (Shimla) की रिपोर्ट भी प्रामोद शर्मा के खिलाफ थी। जिसे देखते हुए चुनाव आयोग ने प्रामोद शर्मा को विश्वविद्यालय से सस्पेंड करने के निर्देश जारी किए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रामोद शर्मा द्वारा दिए गए जवाब में उन्होंने कहा था कि बीजेपी प्रत्याशी अचानक मिले और इस दौरान कोई भी राजनीतिक मंशा से बातचीत नहीं हुई। परंतु वीडियो सर्विलांस टीम (Video surveillance team) द्वारा दिए गए तथ्यों में यह साफ हो गया कि प्रमोद शर्मा बीजेपी की चुनावी रैली में शामिल थे।

यह भी पढ़ें: आनी नाबालिग दुराचार मामलाः बीजेपी नेता सहित दो लोगों पर एफआईआर

 

जिसे चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है। इस पर चुनाव आयोग ने डॉ. प्रमोद शर्मा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने के साथ उन्हें सस्पेंड करने के आदेश दिए। उन्हें चार्जशीट भी कर दिया है। उल्लेखनीय है कि आचार संहिता (Code of conduct) के दौरान कोई भी सरकारी कर्मचारी, अधिकारी या किसी भी सरकारी शिक्षण संस्थान को अध्यापक किसी भी राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकता है। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में बिजनेस मेनेजमेंट विभाग में वरिष्ठ प्रोफेसर के पद पर हैं। उन्हें बीजेपी की गतिविधियों में भाग लेना काफी महंगा पड़ गया। बता दें कि प्रोफेसर डॉ. प्रमोद शर्मा ने शिमला ग्रामीण से बीजेपी की टिकट पर चुनाव भी लड़ा था।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है