Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

Big breaking : बच्चों को स्कूल लेकर जा रही बस हादसे का शिकार, चालक व 2 छात्राओं की मौत

Big breaking : बच्चों को स्कूल लेकर जा रही बस हादसे का शिकार, चालक व 2 छात्राओं की मौत

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। लोअर खलीणी के झंझीड़ी में सोमवार सुबह एचआरटीसी एक बस हादसे का शिकार हो गई। स्कूली बच्चों को ले कर जा रही ये एचआरटीसी की बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसे में चालक सहित दो छात्राओं की मौत हो गई है, जबकि परिचालक व पांच छात्राएं इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शिमला में उपचाराधीन हैं। बस में कुल 9 यात्री सवार थे। इनमें 7 स्कूली छात्राएं, 1 वाहन चालक तथा एक परिचालक शामिल था।

दुर्घटनाग्रस्त बस में 3 मृतकों में नरेश कुमार (वाहन चालक) पुत्र ईश्वर दास, मान्या पुत्री भीष्म सिंह व मेहल पुत्री बृज मोहन शामिल हैं, जबकि 6 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें परिचालक सुरेश (परिचालक) पुत्र शुभंकर, शरिन पुत्री पुष्पेंद्र, अनुशी पुत्री अनिल शर्मा, रितिका पुत्री हरीश चंद, उमंग चंदेल पुत्री बीआर चंदेल व सुनिधि पुत्री हेम सिंह ठाकुर शामिल हैं। जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए तथा घायलों के परिजनों को 5-5 हजार रुपए फौरी राहत के तौर पर प्रदान किए गए।

ये भी पढ़ें : मनाली-लेह को लग्जरी बस शुरू, किराए में रात ठहराव के साथ मिलेगा डिनर व नाश्ता

स्थानीय लोगों ने बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि बस कॉन्वेंट ऑफ जीजस एंड मैरी (चैल्सी) स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही थी। प्रशासन बस हादसे के एक घंटे बाद मौके पर पहुंचा, जबकि 108 एंबुलेंस आधे रास्ते में ही हांफ गई और 2 घंटे बाद मौके पर पहुंची। लोगों ने निजी वाहनों से घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। डीसी शिमला अमित कश्यप मौके पर पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि हादसा बस मोड़ने के लिए जगह कम होने के कारण हुआ है। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले। लोगों का कहना है कि बार-बार आग्रह के बावजूद पार्किंग की व्यवस्था सरकार नहीं कर रही है जिस वजह से इस तरह के हादसे हो रहे हैं। शिक्षा, विधि एवं संसदीय मामले मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन को तुरंत राहत एवं बचाव कार्य के तथा आईजीएमसी के चिकित्सा अधिकारियों को घायलों को बेहतर उपचार सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए। सुरेश भारद्वाज ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति तथा शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है तथा ईश्वर से शोक संतप्त परिवार को इस असहनीय दुख को सहन करने की प्रार्थना की है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने भी हादसे पर दुख जताया है और घायल परिचालक व छात्राओं के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की है।

सीएम जयराम ठाकुर ने बस हादसे को लेकर गहरा शोक जताया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘मृतकों के परिवारों को गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।  दुःख की इस घड़ी में हम प्रभावित परिवारों के साथ है।’ सीएम ने मामले को लेकर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल और पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने भी हादसे को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है