Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

HRTC सर्वश्रेष्ठ चालक-परिचालक और Mechanic को देगी एक-एक लाख ईनाम

HRTC सर्वश्रेष्ठ चालक-परिचालक और Mechanic को देगी एक-एक लाख ईनाम

- Advertisement -

मनाली। Transport Minister Govind Singh Thakur ने कहा है कि HRTC के सर्वश्रेष्ठ चालक, परिचालक और मैकेनिक को एक-एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे। द्वितीय पुरस्कार के रूप में पचास-पचास हजार की धनराशि व प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे। नगर परिषद मनाली के मनोनीत पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में विशेष रूप से शिरकत करते हुए Govind Singh ने बताया कि HRTC की आय बढ़ाने के लिए किए गए प्रयासों के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं।
निगम ने इस वर्ष 15 जनवरी से 31 मार्च तक अपने राजस्व में 20 करोड़ रुपये का इजाफा किया है। उन्होंने बताया कि मनाली में नए बस अड्डे के निर्माण के लिए जमीन हस्तांतरण संबंधी प्रक्रिया तेजी से पूरी की जा रही है।  संभवतः 10-11 मई को मनाली में ईको टूरिजम पर एक राष्ट्रीय स्तर का सेमिनार आयोजित किया जाएगा जिसमें केंद्रीय पर्यटन मंत्री भी भाग लेंगे। उनके समक्ष ईको टूरिजम से संबंधित बड़ी योजना का खाका प्रस्तुत किया जाएगा। Govind Singh ने कहा कि आम लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करने के लिए 23 से 30 अप्रैल तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मनाली में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं तथा वह स्वयं अपनी सरकारी गाड़ी को मनाली चैक पर खड़ा नहीं करेंगे।

मणिकर्ण-दिल्ली रूट पर चली HRTC की Luxury bus

HRTC ने मणिकर्ण-दिल्ली रूट पर अपनी पहली Luxury bus Service आरंभ कर दी है। Transport Minister Govind Singh Thakur ने सोमवार को मनाली में मणिकर्ण-दिल्ली एसी डीलक्स बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यहLuxury bus प्रतिदिन शाम को मणिकर्ण से साढे छह बजे और दिल्ली से शाम 4.55 बजे चलेगी। इस बस का मणिकर्ण से दिल्ली का कुल किराया 1095 रुपये होगा। गोविंद ठाकुर ने कहा कि इस बस सेवा से मणिकर्ण घाटी के निवासियों के अलावा देश-विदेश के पर्यटकों को भी बहुत सुविधा होगी। इस बस की ऑनलाइन बुकिंग भी की जा सकेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है