Expand

कोटरोपी-चुक्कू-खजरी मार्ग पर जोखिम हुआ सफर, स्किड हुई एचआरटीसी की बस

लोगों में रोष, विभाग नहीं ले रहा सुध

कोटरोपी-चुक्कू-खजरी मार्ग पर जोखिम हुआ सफर, स्किड हुई एचआरटीसी की बस

- Advertisement -

मंडी। पीडब्ल्यूडी पधर उपमंडल के अधीन कोटरोपी-चुक्कू-खजरी मार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। मार्ग में पीएमजीएसवाई के अधीन लगभग पौने 6 करोड़ की लागत से सड़क के अपग्रेडेशन का कार्य चला हुआ है। जगह-जगह पर कटिंग के साथ साथ डंगे आदि का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन सड़क में की गई कटिंग जरा सी बारिश में दलदल बन रही है।
आलम यह है कि हर रोज निगम की बस सहित अन्य छोटे-बड़े वाहन दलदल में फंस रहे हैं, जिससे जहां वाहनों के कलपुर्जों का नुकसान हो रहा है। वहीं, निगम की बस दो दिन पहले दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची थी। यहां निगम बस चालक होशियारी नहीं बरतता तो बस एक रिहायशी मकान को भी चपेट में ले लेती, जिससे बड़ा नुकसान होने का अंदेशा था।
वहीं रविवार को फिर से देवधार के पास बस स्किड होने से बाल-बाल बची। निगम की बस चुक्कू के पास भूस्खलन होने से जाम में फंसी रही। बाद में जेसीबी लगा कर सड़क को बहाल करने बाद बस को निकाला तो बस देवधार के पास स्किड हो गई। यहां खुला और चौड़ा मोड़ होने के बावजूद बस का अगला हिस्सा सड़क से बाहर हो गया। जेसीबी मशीन लगाकर बस को निकाला गया। इससे पहले एक ट्रक भी यहां दुर्घटना का शिकार होते-होते बचा था। वहीं, दोपहिया वाहन सड़क की इस दलदल में दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। मार्ग में नागणी के पास लुणी खड्ड पुल के समीप सड़क की कटिंग करने बाद नाली की निकासी न होने से सड़क पूरी तरह तालाब बनी हुई है।

लोक निर्माण महकमा किसी बड़े हादसे के इंतजार में

ग्रामीणों में रमेश चंद, नरेश कुमार, बुद्धि सिंह, प्यार चंद, कृष्ण कुमार, हरि सिंह, श्याम चंद, राजकुमार, रंगीलू राम और गुरदेव सहित अन्यों ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को इस बारे में अवगत करवाने के बाद भी कोई सुध नहीं ली जा रही है।  इससे जाहिर होता है कि लोक निर्माण महकमा किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। ग्रामीणों ने साफ शब्दों में चेताया है कि मार्ग में यातायात सुचारू चलने को लेकर सही व्यवस्था नही की गई तो उन्हें मजबूरन लोक निर्माण विभाग के कार्यलय का घेराव करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसडीओ पीडब्ल्यूडी सब डिवीजन पधर चमन चंदेल का कहना है कि कोटरोपी खजरी सड़क पर कटिंग का कार्य चला हुआ है।  सड़क की कम चौड़ाई होने के चलते वाहनों को पास देने में दिक्कत होती थी। ताजा कटिंग होने के चलते और बारिश के दिन सड़क से बाहर पास देती बार गाड़ी फंस जाती हैं। लोक निर्माण विभाग स्थिति पर नजर रखे हुए है। अधिशाषी अभियंता मंडी
जितेंद्र गुप्ता का कहना है कि बार-बार वाहन फंसने का मामला मेरे ध्यानार्थ नहीं लाया गया था। ऐसी बात है तो मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया जाएगा। फील्ड स्टाफ सहित एसडीओ को साइट विजिट रेगुलर करने के आदेश दिए जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है