Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

Himachal: एचआरटीसी के परिचालक की कोरोना से मृत्यु, भतीजे की थी शादी

होम आइसोलेशन में सांस लेने में हुई दिक्कत, कोविड सेंटर में तोड़ा दम

Himachal: एचआरटीसी के परिचालक की कोरोना से मृत्यु, भतीजे की थी शादी

- Advertisement -

घुमारवीं। एचआरटीसी (HRTC) में परिचालक के पद पर कार्यरत 45 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना (Corona) के चलते मृत्यु हो गई है। व्यक्ति होम आइसोलेशन (Home Isolation) में था। घर में ही व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कत हुई और उसे कोविड केयर सेंटर घुमारवीं (Covid Care Center Ghumarwin) ले जाया गया। जहां व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। व्यक्ति के भाई के बेटे यानी भतीजे की भी शादी थी। मामला हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिला के विधानसभा क्षेत्र श्री नैना देवी जी के तहत पड़ती ग्राम पंचायत राजपुरा के जनौला गांव का है। इस व्यक्ति ने कुछ दिन पहले ही अपना कोविड टेस्ट करवाया था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव रही थी। वह घर पर ही आइसोलेट था। व्यक्ति के भाई के बेटे की शादी भी थी तथा परिवार के कुछ सदस्य बारात में गए हुए थे।

यह भी पढ़ें: HP Corona: आज 32 लोगों की मृत्यु, कांगड़ा में 12 ने तोड़ा दम-1,363 केस

यह कोविड मरीज एचआरटीसी में परिचालक (Conductor) के पद पर कार्यरत था। 19 अप्रैल को हरिद्वार (Haridwar) से लौटने पर एहतियात के तौर पर 21 अप्रैल को अपना टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इससे पहले बिलासपुर में अब तक कोरोना से 29 लोगों की मौत हो चुकी है तथा यह 30वीं मौत है। उधर, बीएमओ बिलासपुर मारकंड ब्लॉक डॉ. सतीश का कहना है कि ग्राम पंचायत राजपुरा के गांव में रविवार को एक होम आइसोलोशन में रखे 45 वर्षीय कोविड मरीज की मौत हो गई। इस व्यक्ति को घर पर अचानक सांस लेने की दिक्कत हुई थी, जिसे जिससे रविवार सुबह ही कोविड केयर हेल्थ सेंटर घुमारवीं ले जाया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई। इस व्यक्ति का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया।


यह भी पढ़ें: दिल्ली से लौटे व्यक्ति की लापरवाही पड़ी भारी, पहले मां को खोया और अब गांव खतरे में

सुंदरनगर की महिला ने टांडा में तोड़ा दम

हिमाचल के जिला मंडी (Mandi) के सुंदरनगर(Sunder Nagar) की रहने वाली एक 59 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) में मौत हो गई। संक्रमित महिला का अंतिम संस्कार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन के द्वारा कांगड़ा में ही किया गया है। महिला सुंदरनगर के शीशमहल के समीप की रहने वाली थी। वहीं महिला के पति भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जानकारी के अनुसार मृतिका 13 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इस दौरान महिला होम क्वारंटाइन में स्वास्थ्य लाभ ले रही थी, लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 15 अप्रैल को डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर बीबीएमबी कॉलोनी सुंदरनगर (BBMB Colony Sundernagar) शिफ्ट किया गया। इसके उपरांत 6 दिनों तक बीबीएमबी कॉलोनी अस्पताल में भर्ती रहने के उपरांत उन्हें 21 अप्रैल को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहां आज उनकी मौत हो गई। पुष्टि करते हुए सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि कोविड-19 के लक्षण आने पर अपना कोरोना टेस्ट अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों के लिए अस्पतालों में पूरी सुविधा उपलब्ध है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है