Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

य़ह क्या Joining Clerk की दी और नौकरी Conductor की

य़ह क्या Joining Clerk की दी और नौकरी Conductor की

- Advertisement -

hrtc employees : घुमारवीं। एचआरटीसी में आजकल धक्काशाही का दौर है। निगम में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले कर्मचारियों की पत्नियों को तो रोजगार दे दिया गया, लेकिन ये महिलाएं काम क्या करेंगी इन्हें भी नहीं पता। ज्वाइनिंग के समय पहले तो इन महिलाओं से ऑफिस का काम करवाया गया, लेकिन अब निगम ने नया फरमान जारी कर इनके हाथों में बैग थमाकर इनसे कंडक्टरी शुरू करवा दी है। ताजा मामला घुमारवीं में पेश आया है। बहरहाल, जिन महिलाओं के पति एचआरटीसी में ड्यूटी के दौरान किसी कारण से हादसे का शिकार हो गए थे, उनकी पत्नियों को परिवहन मंत्रालय द्वारा नौकरियां दी गई हैं।


hrtc employees: घुमारवीं एचआरटीसी में पेश आया मामला

इनकी नियुक्तियां सरकारी आदेशों के अनुसार की गई हैं, इनको क्लर्क व बुकिंग क्लर्क के पदों पर तैनात किया गया था। जहां पर इन्होंने ज्वानिंग भी दे दी, लेकिन अब परिवहन मंत्रालय द्वारा  जो विधवा महिलाएं बुकिंग क्लर्क और क्लर्क के पदों पर कार्यरत थीं, विभाग ने उन्हें वहां से हटाकर उनके हाथों में टिकट काटने की मशीनें व बैग थमा दिया है। यह मामला बिलासपुर के घुमारवीं सब एचआरटीसी के डिपो में सामने आया है। सरकार व प्रबंधक की गाज  यहां की दो विधवा महिलाओं पर गिरी है, जिनको अब परिचालक बना दिया गया है। हैरानी तो इस बात की है कि रात में जहां महिला परिचालक वाली बसें रुकती हैं तो ये महिलाएं कहां ठहरेंगी।


उधर, इस बारे जब महिला आयोग की प्रदेशाध्यक्ष किरन कुमारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अगर परिचालक महिलाएं आयोग को शिकायत भेजती हैं तो इस पर परिवहन मंत्रालय से जवाब तलब किया जाएगा तथा विभागीय अधिकारियों के खिलाफ करवाई होगी। वहीं, क्षेत्रीय प्रबंधक संतोष कुमार ने बताया कि परिवहन मंत्रालय के आदेशों के अनुसार ही कार्रवाई अमल में लाई गई है।

Senior Citizens को किराए में 30 फीसदी छूट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है