Expand

आनन-फानन में करवाचौथ पर महिलाओं को मुफ़्त यात्रा

आनन-फानन में करवाचौथ पर महिलाओं को मुफ़्त यात्रा

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/ शिमला। पति की दीर्घायु के लिए रखे जाने वाले करवाचौथ के व्रत पर बुधवार को वीरभद्र सरकार महिलाओं को मुफ़्त यात्रा करा रही है। सरकार ने करवाचौथ पर सरकारी बसों में फ्री यात्रा का तोहफा पहली बार महिलाओं को दिया है। परिवहन निगम ने देर शाम ये निर्णय आनन-फानन में लिया। इस पर एकराय नहीं थी कि महिलाओं से किराया लिया जाए या नहीं।

  • बाली ने वीटो पावर का इस्तेमाल करते हुए दिया ये तोहफा
  • ओनली डाटा एंट्री, नो पैसा नो टिकट, पहली मर्तबा हुआ
  • टेलीफोन पर दिए गए मंगलवार शाम किराया न लेने के निर्देश

busअंतत परिवहन मंत्री जीएस बाली ने अपनी वीटो पावर का इस्तेमाल करते हुए महिलाओं को ये तोहफा दे दिया। निर्णय देरी से होनी के कारण सभी डिपो प्रमुखों को इसकी जानकारी फोन पर ही दी गई। ऐसा ही आगे भी हुआ, डिपो से बाहर गई बसों के ड्राइवरों को महिलाओं से किराया न वसूलने के निर्देश दिए गए। साथ ही कहा गया कि किसी भी महिला से पैसे नहीं लेने हैं, टिकट मशीन में सिर्फ डाटा एंट्री करनी है कि कितनी महिलाओं ने कहां से कहां तक सफर किया। इसका टिकट भी नहीं दिया जाएगा।

कंडक्टरों ने भी इस पर अमल करते हुए महिलाओं को फ्री यात्रा करवानी शुरू कर दी है। महिलाएं भी हैरान है कि उनसे किराया क्यों नहीं वसूला जा रहा है। इस पर कंडक्टरों ने जानकारी दी कि सरकार ने व्रत के मद्देनजर पहली बार फ्री यात्रा का तोहफा दिया है। ऐसा पहली बार ही
करवाचौथ पर हुआ।

फ्री यात्रा पर महिलाएं खुश
हमीरपुर। रक्षा बंधन और भईया दूज पर भले ही एचआरटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलती हो, लेकिनhmr4पहली बार करवाचौथ पर फ्री यात्रा का मौके मिलने पर महिलाओं में खुशी माहौल है। हमीरपुर में महिलाओं ने सरकार की इस सौगात का जमकर लुत्फ उठाया। हमीरपुर बस अड्डे पर रंजना ने करवाचौथ पर भी बसों में फ्री सुविधा देने के लिए खुशी जाहिर की और सरकार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिलाओं के लिए विशेष प्रकार की सुविधा दी है। वहीं रीता ने बताया कि वह चंडीगढ़ जा रहे थे तो बस में पता चला कि आज के दिन सफर फ्री है। उन्होंने परिवहन मंत्री जीएस बाली और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आभार जताया है। गौरतलब है कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने भईया दूज और रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को एचआरटीसी की बसों में फ्री सफर करने की सुविधा दी थी और अब कांग्रेस सरकार ने भी करवाचौथ के दिन फ्री सफर की सुविधा दिए जाने पर प्रदेश भर की महिलाओं में खुशी का माहौल बना हुआ है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है