Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

बिल्डिंग पर एचआरटीसी का कब्जा, किराये के भवन में चल रहा सीडीपीओ ऑफिस

बिल्डिंग पर एचआरटीसी का कब्जा, किराये के भवन में चल रहा सीडीपीओ ऑफिस

- Advertisement -

करसोग। स्वयं सिद्ध योजना के तहत निर्मित भवन पर हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) करसोग ने पिछले छह साल से अवैध कब्जा जमाया हुआ है। नतीजन बाल विकास परियोजना अधिकारी (Child Development Project Officer) का कार्यालय आज भी किराये के निजी भवन में चल रहा है। बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा निर्मित भवन को विभाग के सपुर्द करने के लिए हिमाचल पथ परिवहन को कई बार लिखित तौर पर सूचित किया। बावजूद इसके परिवहन निगम आज भी भवन पर कब्जा जमाए बैठा है और भवन को बाल विकास परियोजना अधिकारी करसोग (Child Development Project Officer karsog) को नहीं सौंप रहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

बता दें कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता कल्याण विभाग हिमाचल प्रदेश की स्वयं सिद्ध कल्याणकारी योजना के तहत लगभग 13 से 14 लाख रुपए की धनराशि से यह भवन तैयार किया गया था। भवन तैयार होते ही संबंधित विभाग की बिना परमिशन के ही हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने निर्मित भवन में अपना कार्यालय अवैध रूप से स्थापित कर लिया। इस मामले को पंचायत समिति सदस्य की बैठक के माध्यम से भी कई बार उठाया गया, लेकिन कोई भी परिणाम नहीं निकला। वहीं इस बारे बाल विकास परियोजना अधिकारी करसोग जय कुमार गुप्ता ने बताया कि हमने हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) के कब्जे को हटवाने बारे कई दफा संबंधित विभाग को लिख कर सूचित किया। मामले को अपने उच्चाधिकारियों के समक्ष भी रखा है।



क्या कहते हैं परिवहन प्रबंधन

हिमाचल पथ परिवहन निगम प्रभागीय अधिकारी शिमला का कहना है कि निगम ने इस भवन में तत्कालीन समाजिकता न्याय एवं अधिकारिता मंत्री के कहने पर शिफ्ट किया था, जिसकी विभाग के पास आधिकारिक सूचना का अभाव है। परिवहन विभाग का भवन जर्जर होने के चलते ही उन्हें इस भवन में शिफ्ट किया गया था। विभाग ने क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय के लिए निजी भवन को मंजूरी दे दी है। जल्द ही कार्यालय को वहां शिफ्ट किया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है