×

रास्ते के निर्माण को लेकर एचआरटीसी और नगर परिषद में ठनी

रास्ते के निर्माण को लेकर एचआरटीसी और नगर परिषद में ठनी

- Advertisement -

मंडी। शहर के साथ लगते नेला गांव के लिए जाने वाले पैदल रास्ते पर बिछने वाली टाइलों के काम को एक बार फिर से रोक दिया गया है। एचआरटीसी के अधिकारियों (HRTC Officer) ने मौके पर आकर इस काम को रूकवा दिया। इससे एचआरटीसी और नगर परिषद एक बार फिर आमने-सामने की स्थिति में आकर खड़े हो गए हैं।


यह भी पढ़ें: ट्रक ड्राइवर ने नाबालिग से किया दुराचार, फिर पिता-बहन पर दराट से वार

एचआरटीसी (HRTC) के आरएम गोपाल शर्मा का कहना है कि जो तय रास्ता है, नगर परिषद (City Council) उससे बाहर एचआरटीसी की जमीन पर रास्ते को चौड़ा करके काम करवा रही है। इस बारे में नगर परिषद को दो महीने पहले भी पत्र लिखकर सूचित किया गया था और तय रास्ते पर ही काम करने का आग्रह किया गया था। लेकिन, मौके पर जाकर पाया गया कि ठेकेदार (Contractor) तय रास्ते से बाहर निगम की जमीन पर भी रास्ते को चौड़ा करके कार्य कर रहा है।

यह भी पढ़ें: आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट की लिखित परीक्षा का रिजल्ट आउट, यह रहे सफल

इसी बात का विरोध किया जा रहा है। वहीं नगर परिषद ने भी अपने अधिकारियों को मौके पर भेजा और स्थिति का जायजा लिया। नगर परिषद मंडी के ईओ बीआर नेगी का कहना है कि यह रास्ता 1994 का बना हुआ है और नगर परिषद इसे पक्का करवाने का काम करवा रही है, ताकि पैदल चलने वालों को इसकी सहूलियत मिल सके। मौके पर जो काम रुकवाया गया है उसपर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ट्रक ड्राइवर ने नाबालिग से किया दुराचार, फिर पिता-बहन पर दराट से वार


उधर काम कर रहे ठेकेदार का आरोप है कि काम रुकवाने आए अधिकारियों ने मौके पर टाइलें उखाड़ दीं, जिससे उसका नुकसान हुआ है। ठेकेदार मंजीत का कहना है कि यह आम रास्ता लोगों के पैदल चलने का है और उसी आधार पर यहां टेंडर (Tender) लगा है, लेकिन अब मेरे काम को रोका जा रहा है जिससे हम काम पूरा नहीं कर पा रहे हैं। एचआरटीसी के दर्जनभर कर्मचारी आज दोपहर को आए और काम जबरन रोक दिया है, जिससे काम नहीं हो पा रहा है। इस बारे नगर परिषद को भी अवगत करवा दिया है, जबकि एचआरटीसी को चाहिए था कि इस बारे नगर परिषद से कोई लिखित में पत्राचार करती, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है