×

एचआरटीसी पेंशनर तल्ख-आत्मदाह तक की दे डाली धमकी, सड़क पर होगा प्रदर्शन

एचआरटीसी पेंशनर तल्ख-आत्मदाह तक की दे डाली धमकी, सड़क पर होगा प्रदर्शन

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। एचआरटीसी पेंशनर्स (HRTC Pensioners) के सब्र का बांध टूटता नजर आ रहा है। मांगे ने माने जाने पर पेंशनर्स ने भूख हड़ताल सहित आत्मदाह तक की धमकी दे डाली है। साथ ही 14 जून को सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन (Protest) करने का भी ऐलान कर दिया है। बता दें कि वर्ष 2013 के बाद से लगातार पेंशन अदायगी में देरी हो रही है।


यह भी पढ़ें: नशे में धुत शराबी ने जमकर मचाया हुड़दंग, बस रोककर लगा झूमने-देखें वीडियो

 

निगम प्रबंधन पेंशन देने की कोई एक तारीख तय नहीं कर पाया है। ऐसे मे पेंशनरों के हालात बहुत खराब हैं। नौबत भूखमरी तक पहुंच गई है। शिमला में मीडिया से बातचीत में एचआरटीसी सेवानिवृत्त कल्याण संगठन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने बताया कि पेंशनर जब भी सचिवालय में परिवहन मंत्री (Transport Minister) से मिलने जाते हैं तो मंत्री मिलते नहीं हैं। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से भी मुद्दा उठाया था। सीएम जयराम ठाकुर ने मांगों को लेकर गंभीरता तो दिखाई, लेकिन विभाग ने अभी तक पेंशनर की ओर ध्यान नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें: ऊना : ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में एक की मौत, एक पीजीआई रेफर

 

एचआरटीसी पेंशनर के मेडिकल बिल (Medical Bill) दो-दो वर्ष से कार्यालयों में लंबित पड़े हैं। सारी उम्र एचआरटीसी में नौकरी करने के बाद अब पेंशनर भूखमरी के दौर से गुजर रहे हैं। हर बार विभाग घाटे में होने की बात करता है। घाटे में तो अन्य विभाग भी हैं, फिर भी वे पेंशन दे रहे हैं। परिवहन मंत्री कुछ महीने पहले कहा था कि विभाग ने काफी मुनाफा कमा लिया है, तो पैसा कहां जा रहा है। पेंशन क्यों नहीं समय पर नहीं मिल रही है। गौरतलब है कि प्रदेश में एचआरटीसी (HRTC) के लगभग 6 हजार पेंशनर हैं। एचआरटीसी पेंशनरों का डीए बीते जुलाई 2015 से रिवाइव नहीं हुआ है, जिसको लेकर अब एचआरटीसी सेवानिवृत्त कर्मचारी धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है