Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

आरोपी RM Suspend, मामले की विभागीय जांच शुरू

आरोपी RM Suspend, मामले की विभागीय जांच शुरू

- Advertisement -

डीएम स्तर के अधिकारी को सौंपा जांच का जिम्मा

hrtc rm solan arrested: शिमला। आरएम सोलन की गाड़ी से चिट्टा पकड़े जाने के मामले के बाद परिवहन निगम भी हरकत में आ गया है। मामले में संलिप्त आरएम सोलन को तत्काल प्रभाव से निलबिंत करने के बाद परिवहन मंत्री जीएस बाली ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। यह जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री जीएस बाली ने बताया कि इस मामले की जांच जीएम स्तर अधिकारी करेंगे और वह 15 दिन के अंदर रिपोर्ट उन्हें सौपेंगे। बाली का कहना है कि जांच में यह देखा जाएगा कि कोई तस्करी करने वालों को रैकेट तो नहीं काम कर रहा है।


hrtc rm solan arrested: जम्मू से लाया गया था चिट्टा, शिमला में करना था सप्लाई

वहीं, पुलिस की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि चिट्टा जम्मू कश्मीर से लाया गया था और शिमला में कहीं इसकी सप्लाई की जानी थी। शिमला में पकड़े गए चिट्टे की डील 30 लाख रुपए में हुई थी। पर सप्लाई से पहले ही यह पुलिस के हत्थे चढ़ गए। वहीं पकड़े गए चिट्टे को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है।

HRTC के RM सहित 4 नशे की खेप के साथ गिरफ्तार

शिमलापुलिस को नशे की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता हासिल हुई है। शोघी बैरियर के पास नाके के दौरान 4.400 किलो चिट्टा बरामद किया है। चिट्टा कोकीन का उत्पाद है और इसे एचआरटीसी के सोलन डिपो का आरएम महेंद्र राणा के सरकारी गाड़ी से बरामद किया गया है। पुलिस ने चिट्टे समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है, इसमें आरएम भी शामिल है। पुलिस शोघी के पास नाका लगाकर गाड़ियों की चैकिंग कर रही थी, इस दौरान सरकारी गाड़ी एचपी-64,.0336 वहां पहुंची और उसकी चैकिंग की गई। इस वाहन से नशे की यह खेप बरामद की गई।

आरएम की सरकारी गाड़ी से ले जाई जा रही थी खेप

जानकारी के मुताबिक रविवार रात  सूचना पर पुलिस ने नाका लगा रखा था और इस दौरान पुलिस हर वाहन की चैकिंग कर रही थी। इस दौरान आरएम सोलन की सरकारी गाड़ी भी वहां पहुंची और उसकी भी चैकिंग की गई।
बताते हैं कि इस दौरान आरएम पुलिस से यह कहते रहे है कि इसमें कुछ नहीं है, लेकिन पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो उससे नशे की बड़ी खेप बरामद की। पुलिस ने इस संबंध में वाहन में बैठे चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
इसमें आरएम सोलन महेंद्र राणा के साथ-साथ विकास, राजीव और ग्यासुद्दीन शामिल हैं। हैरानी की बात है कि नशे की खेप की सप्लाई सरकारी वाहन में हो रही थी।

धर्मशाला निवासी है आरएम महेंद्र राणा 

महेंद्र राणा धर्मशाला के रहने वाले हैं और उनके साथ पकड़ा गया विकास भी धर्मशाला का ही रहने वाला है। जबकि राजीव बैजनाथ का और ग्यासुद्दीन जम्मू-कश्मीर के कठुआ का रहने वाला है। बालूगंज पुलिस ने इस संबंध में इन चारों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि नशे की यह खेप शिमला के लिए ही लाई जा रही थी और यहां किसी को सौंपी जानी थी। ऐसे में पुलिस को उम्मीद है कि इस मामले में जल्द औ लोग पुलिस के शिकंजे में आ सकते हैं। बहरहाल, पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। यहां तक महेंद्र राणा की बात है, उन पर पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे और इन्हें इसी कारण पदोन्नति से वंचित होना पड़ा था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है