Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

तबादलों से नाराज HRTC कर्मियों ने खोला मोर्चा, MD को हटाने की मांग

तबादलों से नाराज HRTC कर्मियों ने खोला मोर्चा, MD को हटाने की मांग

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। चुनाव से ठीक पहले राज्य पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के दर्जनभर कर्मचारी नेताओं के तबादले पर बवाल मच गया है। तबादलों से नाराज चल रहे कर्मचारी नेताओं ने निगम के एमडी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हिमाचल परिवहन कर्मचारी संघ की संयुक्त समन्वय समिति का आज यहां हुई अहम बैठक में एमडी के खिलाफ हल्ला बोला गया। बैठक में कर्मचारी नेताओं ने कहा कि निगम के एमडी को तुरंत वहां से ट्रांसफर करने की मांग की समिति ने सीएम वीरभद्र सिंह, परिवहन मंत्री जीएस बाली, मुख्य निर्वाचन आयुक्त से इस संबंध में मुलाकात करने का निर्णय लिया।

बैठक में कहा गया कि विधानसभा चुनाव के दौरान निगम प्रबंधन बदले की भावना से और बिना सरकार की इजाजत लिए समिति के पदाधिकारियों के तबादले कर डराने लगा है और इन्हें दूर-दराज के इलाकों में भेजने लगा है। बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव पास किया गया। इसमें कहा गया कि निगम कर्मचारियों ने पिछले एक वर्ष में निगम प्रबंधन और राज्य सरकार के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाकर कर्मचारियों की समस्याओं को बातचीत से सुलझाने की पूरी कोशिश की। लेकिन निगम के एमडी का अड़ियल रवैया राह में रोड़ा बना है। उनका आरोप था कि एमडी ने किसी भी संगठन से वार्ता न कर उनके हितों से खिलवाड़ किया। 


रंजिश के चलते दूरदराज के क्षेत्रों में ट्रांसफर करने का आरोप

निगम प्रबंधन ने कर्मचारियों के तबादले के लिए 11 जून 2016 को हुई बीओडी की बैठक का हवाला देकर करीब सभी संगठनों के प्रमुखों को दूरदराज के क्षेत्रों को ट्रांसफर किया है। जिन्हें ट्रांसफर किया गया है, उनमें चालक एवं परिचालक संगठन के देवराज ठाकुर, हरीलाल, तकनीकी संगठन के राजेंद्र ठाकुर, सर्व कर्मचारी संगठन के खेमेंद्र गुप्ता, चालक संगठन के सत्य प्रकाश और पवन गुलेरिया, परिचालक संगठन के नील कमल गुप्ता, खुशाल झामटा, परिवहन मजदूर संघ के जसमेर राणा व कुलदीप कुमार, एटक के नानक शांडिल और इंटक के हरदयाल सिंह शामिल हैं। हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष देवराज ठाकुर ने कहा कि परिवहन निगम प्रबंधन ने राज्य सरकार की अनुमति के बिना निजी रंजिश और बदले की भावना से कर्मचारी नेताओं का तबादला किया है उनका कहना था कि इससे कर्मचारियों में भारी रोष है। इस मुद्दे पर आज समिति की आपातकालीन बैठक हुई, इसमें निगम के एमडी को हटाने को लेकर सीएम से मिलने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा मुख्य निर्वाचन आयुक्त से भी समिति के नेता मुलाकात करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है