Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

बसों के पहिए रुके, हमीरपुर- ऊना बस अड्डों पर निजी बसों की एंट्री बंद

आरएम के तबादले पर भड़के एचआरटीसी कर्मी, निजी बसों में जाने को मजबूर हुए लोग

बसों के पहिए रुके, हमीरपुर- ऊना बस अड्डों पर  निजी बसों की एंट्री बंद

- Advertisement -

हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति आह्वान पर प्रदेश में आज एचआरटीसी ( HRTC) कर्मी हड़ताल पर है। राजधानी शिमला में एचआरटीसी कर्मचारियों की हड़ताल आज शनिवार को दूसरे दिन भी जारी है, पहले दिन जहां लोगों को बसों के 3 बजे के बाद एकाएक न चलने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा वहीं शनिवार को दूसरे दिन भी सुबह शिमला से चंडीगढ़, दिल्ली, धर्मशाला रूटों पर कोई बस नहीं चली।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इस जिला में शराब की फैक्ट्री सील, रात भर चली विभागीय कार्रवाई

शिमला शहर के भीतर भी एचआरटीसी बस सेवाएं बंद है, लोग निजी बसों में खड़े होकर जाने को मजबूर हो गये हैं और कई समय तक एक स्थान पर ही केवल निजी बसें चलने के कारण अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति ने आरएम का तबादला रद्द न करने पर पूरे प्रदेश में बसों का संचालन बंद करने का एलान किया है।


वहीं हमीरपुर में भी एचआरटीसी कर्मचारियों ने प्राइवेट बसों ( Private Buses)को बस अड्डे के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया। संयुक्त समन्वय समिति लोकल यूनिट के सचिव देवीचंद शर्मा और ड्राइवर यूनियन के चेयरमैन मान सिंह ने बताया कि जब तक आरएम नेगी का तबादला रद्द नहीं होता बसों का संचालन नहीं किया जाएगा उन्होंने कहा कि केवल एक आरएम का तबादला (Transfer)करना तर्कसंगत नहीं है बल्कि ये दबाव में लिया गया निर्णय है ।
गौरतलब है कि एचआरटीसी लोकल यूनिट और प्राइवेट बस ऑपरेटरों के बीच चल रहे विवाद के बीच शुक्रवार को अचानक एचआरटीसी प्रबंधन ने क्षेत्रीय प्रबंधक शिमला लोकल देवासेन नेगी का शिमला से नेरवा तबादला कर दिया था। चालकों-परिचालकों ने इसे निजी बस ऑपरेटरों के दबाव में लिया फैसला बताकर बसें खड़ी कर निगम मुख्यालय के बाहर धरना दे दिया था

बस स्टैंड के बाहर तैनात पुलिस जवानों के भी पसीने छूटे

आरएम शिमला के तबादले पर ऊना में एचआरटीसी कर्मचारियों का गुस्सा फूट पड़ा। शनिवार सुबह ही एचआरटीसी कर्मचारियों ने आईएसबीटी के बाहर बसें खड़ी कर बस स्टैंड ऊना में एंट्री बंद कर दी। कर्मचारियों ने रोष जताते हुए एचआरटीसी प्रबंधन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बस स्टैंड में एंट्री बंद होने के चलते निजी बस चालकों सहित यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। हालत यह थे कि यात्रियों को बस स्टैंड के बाहर ही उतारा व चढ़ाया जा रहा था, जिसके चलते ऊना मुख्यालय पर ऊना-धर्मशाला मार्ग पर भी काफी जाम लगा रहा। यातायात को सुचारू करने के लिए बस स्टैंड के बाहर तैनात पुलिस जवानों के भी पसीने छूट गए। कर्मचारियों ने कहा कि क्षेत्रीय प्रबंधन शिमला देवासेन नेगी का एक ऑडियो वायरल हुआ था। इस ऑडियो में आरएम एक निजी बस ऑपरेटर से बात कर रहे थे। निजी बस ऑपरेटर ने क्षेत्रीय प्रबंधक से उसकी बस की टाइमिंग पर एचआरटीसी की बस चलाने की शिकायत की थी। जिसके चलते दोनों के बीच बहस हुई और निजी बस ऑपरेटर आरएम के विरोध में आ गए थे और परिवहन निगम विभाग को शिकायत की थी, जिसके बाद आरएम का तबादला कर दिया गया। कर्मचारियों ने कहा कि आरएम देवासेन नेगी निगम और उनके कर्मियों के हकों की बात उठाई है और ऐसे में उनका तबादला करना गलत है। कर्मचारियों ने की मांग है कि क्षेत्रीय प्रबंधक का तबादला रद्द किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर विभाग आरएम शिमला का तबादला रद्द नहीं करता है, तो कर्मचारियों की हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी निगम के फायदें को लेकर बात करता है, उसे इनाम में तबादला ही मिलता है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा।

 

 

सोलन। हिमाचल पथ परिवहन कर्मियों की मांग को लेकर हड़ताल का असर अर्की क्षेत्र में भी आज देखने को मिला। जहा पथ परिवहन कर्मियों द्वारा अर्की बस स्टैंड पर उच्चाधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करके प्रदर्शन किया व बसें खड़ी रखी। परिवहन कर्मी शिमला युनिट दो के क्षेत्रीय प्रबंधक देवासेन नेगी के तबादले को रदद करने की मांग को लेकर अड़े रहे। आज पूरा दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम की कोई भी बस नहीं चली। जिससे मुसाफिरों को भारी परेशानियों का सामना करने पड़ा। परिवहन कर्मियों ने अर्की बस अडडे पर तिरछी बसें लगा कर बंद कर दिया था।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है