Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

हिमाचल में यहां सैंकड़ों युवाओं ने डीसी कार्यालय परिसर में करवाया मुंडन, जाने कारण

बरनेट-घेरा सड़क को वन विभाग से मंजूरी ना मिलने से खफा युवाओं ने शुरू किया है आमरण अनशन

हिमाचल में यहां सैंकड़ों युवाओं ने डीसी कार्यालय परिसर में करवाया मुंडन, जाने कारण

- Advertisement -

धर्मशाला। अपनी मांगे मनवाने के लिए लोग कई तरह से विरोध प्रदर्शन (Protest) करते हैं। हिमाचल के कांगड़ा (Kangra) जिला के धर्मशाला में युवाओं ने सामुहिक मुंडन (Tonsure) करवाकर अपना आक्रोश जाहिर किया है। यह मुंडन उन्होंने डीसी कार्यालय परिसर में करवाया और सरकार को कल तक उनकी मांग को पूरा नहीं होने पर आत्मदाह करने तक की धमकी दी। बता दें कि कांगड़ा जिले की बरनेट-घेरा सड़क को वन विभाग से मंजूरी ना मिलने से खफा आमरण अनशन पर बैठे युवाओं ने सोमवार को सरकार के खिलाफ आक्रोश जताते हुए मुंडन करवाया। इस दौरान क्षेत्र के 100 से अधिक युवाओं ने डीसी कार्यालय परिसर (DC Office Premises) में ही बाल कटवाए। इस दौरान आमरण अनशन (Death Strike) पर बैठे लोगों ने जिला प्रशासन को मंगलवार शाम पांच बजे तक मंजूरी की प्रति ना मिलने पर आत्मदाह करने की धमकी दी है।

यह भी पढ़ें: Breaking: अफगानिस्तान में फंसा हिमाचली युवक, परिजनों ने सीएम जयराम को किया फोन

 

 

बता दें कि सड़क सुविधा ना मिलने के कारण धारकंड़ी क्षेत्र की पंचायतों के लोगों ने डीसी कार्यालय तक रैली निकालने के बाद 12 अगस्त से क्रमिक अनशन शुरू किया था। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन को सड़क बनाने की मंजूरी प्रदान करने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था, जोकि 15 अगस्त को समाप्त हो गया था और 15 अगस्त शाम से ग्रामीणों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया था। इसके बाद जिला प्रशासन ने अनशन (Fasting) पर बैठे ग्रामीणों को सांय चार बजे तक सड़क मंजूरी के लिए इंतजार करने को कहा, लेकिन जब सांय चार बजे तक ग्रामीणों को सड़क की मंजूरी के संदर्भ में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली तो उन्होंने खफा होकर मुंडन करवाना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: एचपीयू में हंगामाः एसएफआई ने किया वीसी का घेराव, सुरक्षा कर्मियों के साथ धक्कामुक्की

 

 

ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार के साथ-साथ विधानसभा क्षेत्र शाहपुर (Shahpur) के कांग्रेस और बीजेपी से संबंधित नेताओं के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। इसके बाद एसडीएम धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को देहरादून से बनरेट से घेरा सड़क की एफसीए मंजूरी मिलने की जानकारी दी और मंगलवार को शाम तक इसकी प्रति आने की बात भी कही। जिसके बाद ग्रामीणों ने प्रशासन जिंदाबाद के नारे लगाए। वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए डॉ. हरीश गज्जू ने बताया कि बनरेट-घेरा सड़क के निर्माण के लिए एक मामला एफसीए की मंजूरी के लिए गया थाए जिसे अब मंजूरी मिल गई है। मंगलवार तक इस मंजूरी की प्रति उन तक पहुंच जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है