Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

complaint: पति जिंदा, Wife ले रही विधवा Pension

complaint:  पति जिंदा, Wife ले रही विधवा Pension

- Advertisement -

Widow Pension :  सुंदरनगर। कनैड़ पंचायत में फर्जी तरीके से सस्ता राशन हड़पने का एक मामला सामने आया है, जिसके बाद प्रशासन ने इस बारे कार्रवाई का मन बना लिया है। शिकायत लेकर कुछ लोगों ने एसडीएम राजीव कुमार को तमाम दस्तावेज सौंप कर कार्रवाई की मांग की है। शिकायतकर्ता सीमा देवी पत्नी बलदेव चंद ने बताया कि निर्मला देवी शादीशुदा है और उसके मायके में भी पंचायत के रिकार्ड में नाम दर्ज है।

सुंदरनगर की कनैड़ पंचायत में गड़बड़झाला, एसडीएम से शिकायत

जिसमें भी एक ओर पति तो दूसरे ओर पिता का नाम परिवार रजिस्टर में गलत तरीके से दर्ज है। उन्होंने बताया कि राशन भी गलत दस्तावेज पेश कर बना दिया है। वहीं दूसरी ओर पति के जीवित होने के बावजूद उन्हें विधवा पेंशन लगी हुई है। राशन कार्ड में पिता फांदी राम के नाम के सहारे पंचायत परिवार रजिस्टर में नाम दर्ज है। शिकायतकर्ता ने एसडीएम से मांग की है कि निर्मला देवी की ओर से पेश किए गए तमाम दस्तावेजों की जांच की जाए और गलत दस्तावेज बनाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग और पंचायत की मिलीभगत के चलते इस महिला को गलत तरीके से दस्तावेज बना कर सरकारी लाभ दिए जा रहे हैं, जो कि सरासर गलत है।


राशन कार्ड गलत तो रद होगा

ग्राम पंचायत प्रधान रीता देवी उपप्रधान भूपेंद्र वालिया व सचिव नीना देवी का कहना है कि अगर राशन कार्ड गलत दस्तावेजों के सहारे बनाया गया है तो खाद्य एवं आपूर्ति विभाग बंद कर सकता है। पंचायत के पास इसकी पावर नहीं हैं। उधर, तहसील कल्याण अधिकारी अर्जुन सिंह का कहना है कि मौके पर पेंशन संबंधित दस्तावेजों का सत्याापन करके जांच की जाएगी, अगर गलत तरीके से दस्तावेज देकर महिला पेंशन प्राप्त कर रही होगी तो बंद करवा दी जाएगी। वहीं जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक मिलाप शांडिल का कहना है कि एसडीएम की ओर से इस मामले में जांच के आदेश के आते ही मामले से जुड़े हर पहलू की गहनता से पड़ताल होगी और फर्जी तरीके से राशन कार्ड बनाया होगा तो रद कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें  : हक को आवाजः मजदूरों ने किया BVPCL MD कार्यालय का घेराव

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है