×

आ गई फरारी की सबसे पावरफुल कार, 2.5 सेकंड में पकड़ती है 100kmph की रफ्तार

आ गई फरारी की सबसे पावरफुल कार, 2.5 सेकंड में पकड़ती है 100kmph की रफ्तार

- Advertisement -

 


नई दिल्ली। सुपरकार मेकर कंपनी फरारी (Ferrari) ने अपनी पहली हाइब्रिड हाइपर कार Ferrari SF90 Stradale से पर्दा उठा दिया है। यह कंपनी की अब तक की सबसे पावरफुल, सबसे अडवांस्ड और सबसे तेज स्ट्रीट लीगल कार है। जिसे आम सड़कों पर चलाने के लिए रोक नहीं है। Ferrari SF90 Stradale सिर्फ 2.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा और 6.7 सेकंड में 200 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं सिर्फ इलेक्ट्रिक मोड में यह फुल चार्ज होने पर 25.7 किलोमीटर का रेंज देगी।

यह भी पढ़ें: भारत की पीएम बनना चाहती हैं प्रियंका चोपड़ा, निक को बनाना चाहती हैं राष्ट्रपति

इस नई सुपरकार में 4-लीटर का V8 टर्बो इंजन दिया गया है, जो 769 bhp का पावर जनरेट करता है। फरारी ने इसके साथ तीन इलेक्ट्रिक मोटर दिए हैं, जो मिलकर 217 bhp का पावर जनरेट करते हैं। इस तरह फरारी SF90 Stradale का पूरा पावर आउटपुट 986 bhp है। इंजन 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। इस कार की टॉप स्पीड 342 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, सिर्फ इलेक्ट्रिक मोड में यह फुल चार्ज होने पर 25.7 किलोमीटर का रेंज देगी। इस मोड में इसकी टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा है।

यह भी पढ़ें: महबूबा का पाक प्रेम उमड़ा, बोलीं- कश्मीर मुद्दे के हल में पाकिस्तान को भी शामिल करो

कंपनी ने अभी इस कार की कीमत या उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि फरारी ने 2000 ग्राहकों को कार देखने के लिए आमंत्रित किया गया था। इनमें से ज्यादातर लोगों ने पहले से ही ऑर्डर दे दिया है। इसकी डिलिवरी साल 2020 में शुरू होगी। इस कार में नया की-लेस एंट्री सिस्टम, अंदर से दरवाजे खोलने के लिए पुश बटन और 16-इंच का कर्व्ड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसकी स्टीयरिंग वील पर टचपैड और बटन हैं, जिससे ड्राइवर कार के लगभग हर पहलू को कंट्रोल कर सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है