Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

हैदराबाद एनकाउंटर: SC में सुनवाई से पहले पूर्व CJI ने उठा दिए सवाल, जानें क्या कहा

हैदराबाद एनकाउंटर: SC में सुनवाई से पहले पूर्व CJI ने उठा दिए सवाल, जानें क्या कहा

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। हैदाराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होनी है। मामले की सुनवाई के दौरान साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार भी सुप्रीम कोर्ट में मौजूद रहेंगे। बता दें कि वीसी सज्जनार ने ही एनकाउंटर टीम का नेतृत्व किया था। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस एस एस बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय बेंच करेगी। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को वकील जीएस मणि ने याचिका दाखिल की थी। वहीं मामले की सुनवाई से एक दिन पहले ही पूर्व चीफ जस्टिस आरएम लोढ़ा का एक बड़ा बयान सामने आया है।


जानें क्या बोले पूर्व चीफ जस्टिस आरएम लोढ़ा

लोढ़ा ने हैदराबाद एनकाउंटर का जिक्र करते हुए कहा है कि बलात्कारियों की लिंचिंग अतीत की हम्मूराबी सभ्यता की याद दिला रही है। ऐसा लगता है कि हम उसी युग की तरफ जा रहे है। किसी भी मामले में निष्पक्ष सुनवाई और प्राकृतिक न्याय आवश्यक है, लेकिन हम ये सब करके देश की न्याय प्रणाली को ध्वस्त कर रहे हैं। दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में लोढ़ा ने कहा कि आज हम एक ओर मानवाधिकार दिवस मना रहे हैं और दूसरी ओर हम बुनियादी मानवाधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष भी कर रहे हैं। हर जगह अराजकता का माहौल है। तेलंगाना की घटना इसका उदाहरण है।

उन्होंने एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब एक मंत्री ही ऐसी हत्या को सही ठहराता है तो हम आप अपने ह्यूमन राइट की सुनिश्चितता की क्या उम्मीद कर सकते हैं? हम उस सभ्यता की तरफ बढ़ रहे है, जहां न्याय के लिए भीड़ की मानसिकता ही आधार होती थी। जहां खून का बदला खून हुआ करता था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है