×

मुस्लिम समुदाय के IAS, आईपीएस और डॉक्टर की जमातियों से अपील

मुस्लिम समुदाय के IAS, आईपीएस और डॉक्टर की जमातियों से अपील

- Advertisement -

शिमला। मुस्लिम समुदाय के आईएएस (IAS) यूनुस खान, आईपीएस (IPS) आसिफ जलाल और आईजीएमसी के चिकित्सक डॉ. साद रिजवी ने निजामुद्दीन से लौटे लोगों से बिना डर के आगे आकर अपनी जानकारी देने की अपील की है।
आईएएस यूनुस हिमाचल पर्यटन निगम के निदेशक हैं और उन्होंने आतंकी हमले में शहीद पंजाब के शहीद की बेटी को गोद लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया में फैला है। हिमाचल में कई मामले सामने आए हैं। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमारा फर्ज बनता है कि यदि हम कहीं बाहर गए हैं तो हमें ट्रेवल हिस्ट्री प्रशासन के साथ सांझा करनी चाहिए, उसे छुपाना नहीं है। ये हमारे लिए ही नहीं अपने परिवार और समाज के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने मुस्लिम समाज से घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की।


यह भी पढ़ें: Cabinet: सीएम, मंत्री, विधायकों के साथ बोर्ड- निगम अध्यक्ष उपाध्यक्ष के Salary में कटौती

आईपीएस अधिकारी आसिफ जलाल हिमाचल में डीआईजी हैं और जेएनयू के छात्र रहे हैं। उन्होंने निजामुद्दीन मकरज से लौटे लोगों से बाहर आ कर अपनी जानकारी प्रशासन पुलिस को देने का आग्रह किया है। कहा कि ऐसा देखने में आ रहा है कि जमात के गए लोग अपनी जानकारी नहीं दे रहे हैं। इसमें डरने की बात नहीं है और लोगों को बिना डर के अपनी जानकारी सांझा करें। उन्होंने कहा कि जमात के जो लोग सामने नहीं आ रहे है, उससे उनके परिवार को भी खतरा है और समाज को भी। आईजीएमसी के डॉक्टर साद रिजवी ने कहा कि हमारा मजहब ये कतई नहीं कहता है कि किसी की जान को खतरे में डाला जाए। ये कुरान और हदीस में भी कहा गया है कि जहां बीमारी फैली हो उससे अपने आप को अलग कर लें और वहां ना जाएं। ऐसे में जो लोग भी मरकज से लौटे हैं और छुपे हैं, बाहर आकर खुद अपनी जानकारी दें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है