Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

आज होगी ICC की बड़ी बैठक, T-20 विश्व कप समेत कई बड़े मुद्दों पर होगा फैसला

आज होगी ICC की बड़ी बैठक, T-20 विश्व कप समेत कई बड़े मुद्दों पर होगा फैसला

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर संकट के बादल छाए हुए हैं। ऐसे में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की आज यानी बुधवार को होने वाली बैठक बड़ा फैसला हो सकता है। इसके अलावा बोर्ड सदस्‍यों की बैठक में आईसीसी के अगले चेयरमैन की नियुक्ति के बारे में भी चर्चा होगी। बता दें कि एजेंडा संबंधी मेल लीक होने के कारण पिछली बैठक स्थगित कर दी गई थी।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने साल 2022 में वर्ल्ड कप की मेजबानी करने की इच्छा जताई

इससे पहले 28 मई को हुई अपनी बैठक में, ICC ने 10 जून तक सभी एजेंडा पर निर्णय को स्थगित करने का फैसला किया था। शीर्ष क्रिकेट निकाय ने यह भी कहा था कि उस समय टी 20 विश्व कप के भविष्य पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया था। ऐसे में अब बुधवार को साफ हो जाएगा कि आईसीसी इस साल विश्वकप आयोजन करवा रहा है या नहीं। हालांकि कुछ क्रिकेटर्स इसे टालने के पक्ष में हैं।


यह भी पढ़ें: बाथरूम में फिसलकर गिरे Haryana के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज; पैर में Fracture

वहीं बीसीसीआई भी चाहता है कि स्थिति जल्द स्पष्ट हो जाए ताकि वह आईपीएल पर विचार कर सके। दरअसल कोरोना वायरस महामारी के कारण वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के आयोजन पर संकट मंडरा रहा है। इस महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने साल 2022 में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने की इच्छा जताई है।

भारत पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 2021 के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा!

क्या भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आग्रह पर 2021 के बजाय 2022 में मेजबानी करने पर सहमत हो जाएगा। इस सवाल के जवाब में बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि पहले आईसीसी को घोषणा करने दो कि उनका इस साल के विश्व टी20 को लेकर क्या इरादा है। इस साल के टूर्नामेंट को लेकर अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। आईसीसी बोर्ड की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि भारत या तो पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 2021 के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा और ऑस्ट्रेलिया में 2022 में इसका आयोजन होगा या फिर इसके उलटा भी हो सकता है। किसी भी स्थिति में यह फैसला बाइलेटरल सीरीज को ध्यान में रखकर करना होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है