×

आईसीसी रैंकिंग : वनडे में बुमराह और टेस्ट में अश्विन इकलौते भारतीय गेंदबाज टॉप-10 में

टी20 रैंकिंग में विराट कोहली पांचवें और केएल राहुल छठे स्थान पर

आईसीसी रैंकिंग : वनडे में बुमराह और टेस्ट में अश्विन इकलौते भारतीय गेंदबाज टॉप-10 में

- Advertisement -

आईसीसी ने आज टी-20, टेस्ट और वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) जारी कर दी है। हालांकि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज (T20 Series) जीत ली हो, लेकिन आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में केएल राहुल और विराट कोहली को नुकसान हुआ है। आईसीसी (ICC) द्वारा जारी टी20 रैंकिंग में विराट कोहली पांचवें और केएल राहुल छठे स्थान पर हैं। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) गेंदबाजों की सूची में एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) हाल ही में परिणय सूत्र में बंधे हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था।


यह भी पढ़ें: #IndvEng भारत ने इंग्लैंड को दिया 337 रन टारगेट, पंत ने खेली आतिशी पारी-राहुल का शतक

इसके अलावा आईसीसी ODI रैंकिंग में रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा वनडे रैंकिंग में लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) को चार पायदान का फायदा हुआ है। राहुल 31वें से 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उधर, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत बल्लेबाजों में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 42वीं रैंकिंग (Ranking) पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी शीर्ष 100 में प्रवेश कर लिया है।

गेंदबाजों की रैंकिंग (Ranking) की बात करें तो भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अंतिम मैच में 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। भुवनेश्वर को अपने प्रदर्शन के बाद रैंकिंग (Ranking) में नौ पायदान का फायदा हुआ है। भुवनेश्वर कुमार 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भुवनेश्वर सितंबर 2017 के बाद यह यह दूसरी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। उस दौरान व 10वें स्थान पर भी रहे थे। शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद शार्दुल ठाकुर 93वें से 80वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है