Expand

आईसीसी से नाराज हुई बीसीसीआई

आईसीसी से नाराज हुई बीसीसीआई

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीसीसीआई आइसीसी के पक्षपातपूर्ण रवैये से नाराज है। अगले साल इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन लागत पर होने वाले खर्चे पर बीसीसीआई ने आपत्ति जताई है। कहा गया है कि इंग्लैंड को चैंपियस ट्रॉफी  के लिए बजट में तीन गुणा वृद्धि की गई है। लगभग 13 करोड़ 50 लाख डॉलर (करीब 904 करोड़ रुपये) का बजट उपलब्ध करवाया गया है। जबकि ये मैच ब्रिटेन में 19 दिन ही चलेंगे। भारत में टी-20 विश्व कप 27 दिन चला था। इसके लिए बीसीसीआई को कम बजट दिया गया था। 2011 और 2016 के विश्व कप और टी-20 विश्व कप के आयोजन में अहम भूमिका निभाने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बजट पर हैरानी जताई। उन्होंने बताया कि जब टी-20 विश्व कप का अयोजन भारत में किया गया था तो बीसीसीआई ने एक तिहाई लागत पर अधिक लंबे टूर्नामेंट का आयोजन किया था। पाउंड में खर्चे के कारण ब्रिटेन में लागत ज्यादा आएगी तो भी भारत में अतिरिक्त खर्चे ज्यादा थे, जिसमें यात्राएं भी शामिल थीं। क्योंकि आपको एक शहर से दूसरे शहर के लिए फ्लाइट लेनी होती थी। इंग्लैंड में ऐसा नहीं होगा।
qwert नए कार्यालय के निर्माण पर भी सवाल उठाया जा सकता है। प्रत्येक सदस्य को यह पूछने का अधिकार है कि आखिर क्यों सभी सदस्य एक सदस्य के कार्यालय के लिए खर्च करें। एक-एक पैसा बचानाए एक-एक पैसा कमाने की तरह है। इस पैसे का इस्तेमाल विवेकपूर्ण तरीके से क्रिकेट के विकास में होना चाहिए। गौरतलब है कि आइसीसी जब भी किसी टूर्नामेंट का आयोजन करती है, तो मेजबान देश को एक निश्चित बजट उपलब्ध कराती है। मेजबान देश स्थानीय आयोजन समिति का गठन करता है जो टूर्नामेंट की मेजबानी के दौरान होने वाले सभी खर्चों के लिए जिम्मेदार होती है।
————————–

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है