Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

महिला टी-20 World Cup: 21 फरवरी को Australia से भिड़ेगी टीम इंडिया

महिला टी-20 World Cup: 21 फरवरी को Australia से भिड़ेगी टीम इंडिया

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप (ICC Women’s T20 World Cup) का आगाज 21 फरवरी से होने वाला है। वर्ल्ड कप की शुरुआत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच के साथ होगी। इस टूर्नामेंट की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया (Australia)कर रहा है। इससे पहले साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने चौथी बार ये खिताब अपने नाम किया था। बता दें, टी-20 वर्ल्ड कप के तहत 23 मुकाबले खेले जाएंगे। आखिरी मैच 8 मार्च को मेलबर्न में होगा।

 

यह भी पढ़ें :- 29 मार्च से होगा IPL-2020 का आगाज, इन टीमों के बीच पहला मुकाबला

 

इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान (Pakistan),साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज ने रैंकिंग के आधार पर तो वहीं बांग्लादेश और थाईलैंड ने क्वलिफायर राउंड खेलकर इस मुकाबले में जगह बनाई है। इन टीमों को ए और बी कैटेगिरी में बांटा गया है। ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश हैं। जबकि, ग्रुप बी में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और थाईलैंड के नाम शामिल हैं। दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी।

भारत की बात करें तो टीम एक बार फिर फाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई है। इस बार भारत कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)की अगुवाई में विश्व कप खेलने जा रहा है। टूर्नामेंट के मुख्य मुकाबले शुरू होने से पहले 15 से 20 फरवरी के बीच 10 अभ्यास मैच खेले जाएंगे। हर टीम को दो-दो मैच खेलने का मौका मिलेगा। भारतीय टीम उद्घाटन मुकाबले से पहले दो वॉर्म अप मैच खेलेगी। पहला वॉर्म अप मैच 16 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी वहीं दूसरा वॉर्म अप मुकाबला 18 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला 21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा। ग्रुप स्तर पर टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला 24 फरवरी को बांग्लादेश, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड, 29 फरवरी को श्रीलंका से होगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है