Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

सीएस करने वाले हिमाचली छात्रों को मिलेगी फीस में पचास फीसदी छूट

सीएस करने वाले हिमाचली छात्रों को मिलेगी फीस में पचास फीसदी छूट

- Advertisement -

धर्मशाला। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने हिमाचल के छात्रों के लिए पचास फीसदी शुल्क (fifty percent fee) माफी करने की घोषणा की है। आईसीसी के निदेशक एके श्रीवास्तव और डिप्टी निदेशक गीतांजलि ठाकुर ने गुरुवार को पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल के छात्रों के लिए कंपनी सचिव के फांउडेशन पाठ्यक्रम और कंपनी सचिव के कार्यकारी पाठ्यक्रम के लिए पचास फीसदी शुल्क माफी होगी। एके श्रीवास्तव ने पाठ्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यह पढ़ाई अंग्रेजी के साथ-साथ हिन्दी में भी की जा सकती है। थोड़ी सी मेहनत कर लोग अच्छी से अच्छी नौकरी (job) प्राप्त कर सकते हैं। इस पढ़ाई के लिए कोई उम्र सीमा नहीं होती है।

यह भी पढ़ें: मिड-डे मील में जातीय भेदभाव की जांच करने पहुंची पुलिस टीम, दो प्रधानाचार्यों को पड़ताल का जिम्मा

एके श्रीवास्तव ने कहा कि हिमाचल में शिमला के साथ-साथ धर्मशाला में भी कंपनी सेक्रेटरी (Company secretary) की शाखा खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ हिमाचल प्रदेश को इस प्रशिक्षण के विकास एवं प्रसार हेतु सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। किसी भी राज्य के विकास में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसे ध्यान में रखकर भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) ने हिमाचल प्रदेश के छात्रों के लिए एक विशेष शुल्क माफी योजना शुरू है। योजना के तहत छात्रों को सीएस फाउंडेशन और सीएस एग्जीक्यूटिव कार्यक्रम में पंजीकरण के लिए पचास फीसदी शुल्क माफी प्रदान की जाएगी।


भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) विनिधानकर्ता शिक्षा और संरक्षण निधि प्राधिकरण (IEPF), भारत सरकार के साथ मिलकर निवेशक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (SI) सभागार, धर्मशाला में 20 दिसंबर को एक मेगा कैरियर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। कार्यक्रम में कारपोरेट कार्य मंत्रालय के केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर मुख्यातिथि होंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group … … 

आईसीसी के निदेशक एके श्रीवास्तव और डिप्टी निदेशक गीतांजलि ठाकुर ने कहा कि परियोजना का उद्देश्य महिलाओं, किसानों और सीमांत वर्गों पर विशेष ध्यान देते हुए ग्रामीण नागरिकों को बचत और निवेश की विभिन्न अवधारणाओं के बारे में बताना है। वहीं, मेगा कैरियर जागरुकता कार्यक्रम में देश के युवाओं के लिए उपलब्ध विभिन्न निवेश और करिअर के अवसरों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। शुक्रवार को केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ हिमाचल प्रदेश के साथ मेमोरेंडम ऑफ इंट्रेस्ट हस्ताक्षरित किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है