Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

‘We Chat’ पर बैन लगाया तो China में होगा Apple का बहिष्कार

‘We Chat’ पर बैन लगाया तो China में होगा Apple का बहिष्कार

- Advertisement -

कोरोना वायरस महामारी के बाद से ही अमेरिका और चीन में ठनी है। अमेरिका चीन की ऐप ‘वी चैट’ (‘We Chat’) पर प्रतिबंध लगाने की सोच रहा है जिसके विरोध ने चीन ने चेतावनी दे डाली है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर अमेरिका ‘वी चैट’ पर बैन लगाता है तो चीन के लोग भी एप्पल कंपनी (Apple company) का बहिष्कार करेंगे। बता दें, अमेरिका में सोशल मीडिया ऐप वी चैट को बंद करने की तेजी से मांग उठ रही है। संभावना है कि अमेरिका इसे बहुत जल्द बंद कर सकता है।

यह भी पढ़ें:  LG ने पेश किया इलेक्ट्रिक Air Purifier फेस मास्क; मिलेगा डुअल फैन सपोर्ट

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) वी चैट और वीडियो ऐप टिक-टॉक को बैन करने की बात कह चुके हैं। इन दोनों ऐप पर सितंबर महीने में प्रतिबंध लग सकता है। ट्रंप का आरोप है कि ऐसे ऐप से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है। ट्रंप के इस ऐलान के बाद अमेरिका और चीन में तल्खी और बढ़ गई है। इसके बाद चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने एक ट्वीट में लिखा कि अगर वीचैट बैन कर दिया जाता है तो चीनी लोगों को भी आईफोन और एप्पल के प्रोडक्ट इस्तेमाल करने का कोई कारण नजर नहीं आता। झाओ ने कहा कि चीनी लोग पहले से कहते आ रहे हैं कि अगर वीचैट बैन किया जाता है तो वे भी आईफोन (Iphone) का इस्तेमाल बंद कर देंगे।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

 

गौर हो कि टिक-टॉक भारत में पहले से ही बैन है। अब अमेरिका ने भी इसे बैन करने की तैयारी कर ली है। अमेरिका ने इस ऐप पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। हालांकि अमेरिकी निवेशक इसे खरीदने का भी विकल्प तलाश रहे हैं लेकिन इस बीच चीन ने एप्पल पर अमेरिका को चेतावनी देकर इस मामले को और गंभीर बना दिया है। अब इसका अमेरिका क्या जवाब देता है ये देखने लायक है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है