Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

बरसात में कपड़े सुखाने की है परेशानी, अपनाएं ये ट्रिक्स

बरसात में कपड़े सुखाने की है परेशानी, अपनाएं ये ट्रिक्स

- Advertisement -

बरसात में एक बहुत बड़ी मुसीबत होती है। कपड़े धो तो लेते हैं लेकिन ये खबर नहीं होती कि कब बारिश (Rain) शुरू हो जाए और कपड़े कितने दिन तक सूखे ही ना। आपको इंटरव्यू के लिए जाना हो, लेकिन कपड़े गंदे पड़े हों तो आपके पास उसे धोने के अलावा कोई चारा नहीं है। अब आप कहेंगे कि कपड़े धुल तो 5 मिनट से भी कम समय में जाएंगे, लेकिन अब उसे जल्दी सुखाएं कैसे। कपड़ों को धोने से ज्यादा उन्हें सुखाने का टेंशन होता है। आपके पास वॉशिंग मशीन (Washing machine) ना हो तो यह काम और भी चैलेंजिंग बन जाता है। ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं, कुछ काम के ट्रिक्स, जो आपको कपड़े जल्दी सुखाने में मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें- रोज इन दो चीजों का पीएंगे जूस तो एक हफ्ते में घट जाएगा दो किलो वजन

  • प्रेस – कपड़े को निचोड़ने के बाद उसे सुखाने के लिए प्रेस का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। हालांकि, यह ध्यान रखें कि पहले टेंपरेचर को लो पर रखें, ताकि कपड़े को नुकसान न पहुंचे और उस पर इस्तरी का निशान न बन जाए। इसके बाद जरूर कपड़े के फैब्रिक के अनुसार प्रेस के टेंपरेचर को सेट करें और क्रीज बनाते हुए उसे सुखाएं।
  • हेयर ड्रायर – फैन की हवा सीधे कपड़े पर नहीं लगती है, इसलिए पंखे के साथ ही हेयर ड्रायर (Hair Dryer) का इस्तेमाल करें। इस पर वॉर्म मोड को सिलेक्ट करें, जिससे पानी को भांप बनने और कपड़े को जल्दी सूखने में मदद मिलेगी।
  • तौलिया – कपड़े को धोने के बाद उसे एक बड़े टावल में लपेटें और फिर ट्विस्ट करते हुए उसे निचोड़ें। एक टॉवल गीला हो जाए तो यही प्रॉसेस दूसरे तौलिये से दोहराएं। तौलिये के कारण आपको बेहतर ग्रिप बनाने में मदद मिलेगी, तो वहीं उसके रेशे कपड़े में से पानी सोखने का काम करेंगे। इसके बाद फैन को फुल स्पीड पर कर, कपड़े को हैंगर पर टांग दें।
  • कूलर – हेयर ड्रायर ना भी हो, तो कूलर आपके काम आ सकता है। कूलर की हवा को भी कपड़े पर डायरेक्ट किया जा सकता है। इस वजह से निचोड़े गए कपड़े को जल्दी सूखने में मदद मिलती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है