Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

गर्मियों में एक तरह के हेयर स्टाइल से ऊब गई हैं तो इन्हें जरूर ट्राई करें

गर्मियों में एक तरह के हेयर स्टाइल से ऊब गई हैं तो इन्हें जरूर ट्राई करें

- Advertisement -

गर्मियों के समय में बालों को बहुत नुकसान होता है। पसीने की वजह से बालों में चिपचिपाहट बढ़ जाती है और बाल (Hair) खराब होने लगते हैं। ज्यादा परेशानी इस बात से होती है कि बालों को अगर खुला रखा जाए तो गर्मी तो लगती ही साथ ही बाल भी डैमेज (damage) होने लगते हैं। बालों को रोज एक ही तरह से बांध कर रखना भी सही नहीं होता। आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयर स्टाइल्स (Hair Styles) के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको गर्मी में ठंडा रखने के साथ-साथ स्टाइलिश भी बनाएंगे …

यह भी पढ़ें :चेहरे पर इस तरह मालिश से मिलेगी खिली-खिली स्किन, फॉलो करें ये स्टेप


विंटेज हेयर स्टाइल : इस हेयर स्टाइल में बालों को ऊपर की ओर से कर्ल करके पफ (Puff) बना दिया जाता है और नीचे की ओर खुला रखा जाता है।

वेवी बॉब : मर्लिन मुनरो लुक वाला यह स्टाइल साड़ी पर काफी अच्छा लगता है। यह क्लासी टच (Classy touch) देता है।

साइड चोटी : यदि आप खुले बालों या साधारण चोटी से परेशान हो गई हैं तो साइड चोटी बनाएं। साइड में चोटी को खजूर के तरीके से गूंथ लेंगी तो ये और अच्छी लगेगी।

मांग टीका हेयर स्टाइल : यदि आप साड़ी पर मांग टीका लगाने वाली हैं, तो ऐसा हेयरस्टाइल (Hairstyle) बहुत जंचता है। इसमें आप मांग टीका के लिए बालों में जगह कर देती हैं और बाकी बालों को एक तरीके खुला छोड़ दें।

पोनीटेल : इन दिनों पोनीटेल हेयर स्टाइल में कई तरह के वैरिएशन (Variation) जैसे पोनीटेल विद पफ, साइड पफ विद हाई पोनीटेल और पोनीटेल विद ब्रेड हेयर स्टाइल पॉप्युलर हैं। इनमें से किसी भी स्टाइल को अपनाकर हर दिन डिफरेंट, स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है। इन्हें बनाना भी बहुत आसान है, बस सही टेक्नीक का पता होना जरूरी है। इसमें पोनीटेल विद पफ, साइड पफ विद हाई पोनीटेल, पोनीटेल विद ट्विस्ट और पोनीटेल विद ब्रेड हेयर स्टाइल आपके लिए बेस्ट रहेगी। हेयर पफ पोनीटेल में बालों में हल्का-सा पफ और पोनीटेल बनाएं। यह लुक आप पर काफी अच्छा लग सकता है और इसमें आपकी उम्र भी कम लगती है।

स्टड जूड़ा : यह जूड़ा बालों को बिखरने नहीं देता और इसे साधारण जुड़े की तरह ही बनाया जाता है। बस आपको कोई अच्छी-सी क्लिप लगानी होती है ताकि जूड़ा सूना न लगे। फ्रंट पफ जूड़ा में सामने की ओर छोटा-सा पफ बनाया जाता है और फिर पीछे की ओर जूड़ा बनाते हैं। आप चाहें तो इसमें सफेद गजरा भी लगा सकती हैं। साधारण तरीके से बालों को कंघी करके जूड़ा बनाने से बेहतर है कि आप बीच से मांग निकाल लें और फिर जूड़ा बनाएं। यदि आप एथनिक लुक (Ethnic look) कैरी कर रही हैं तो ब्रेडेड जूड़ा सबसे अच्छा लगता है। इस जूड़े में गजरा लगाने की आवश्यकता भी नहीं पड़ती।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है