×

Lockdown में नहीं जा पा रहीं पार्लर तो घर पर इन तरीकों से पाएं खिली त्वचा

Lockdown में नहीं जा पा रहीं पार्लर तो घर पर इन तरीकों से पाएं खिली त्वचा

- Advertisement -

नई दिल्ली। लॉक डाउन (Lockdown) चल रहा है और ऐसे में सभी पार्लर और सलून बंद हैं। लेकिन अभी कुछ महिलाएं ऐसी होंगी जो लॉक डाउन के चलते अपने चेहरे का ध्यान नहीं रख पा रही होंगी। अगर आप भी घर बैठे स्किन को हेल्दी बनाना चाहती हैं और ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlor) जैसा लुक पाना चाहती हैं तो यहां हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप खिली-खिली पार्लर वाली त्वचा पा सकती हैं।


यह भी पढ़ें :- तो क्या आपके जूतों से भी फ़ैल सकता है कोरोना वायरस का संक्रमण ? जानें

 

क्लींजर और टोनर है अहम : क्लींजर स्किन पर जमा धूल, मिट्टी के पार्टिकल्स को गहराई से साफ करते हैं और टोनर स्किन का pH लेवल बैलेंस करता है। क्लींजर को सबसे पहले कॉटन बॉल पर लेकर इससे चेहरा साफ करें और इसके बाद टोनर लगाएं।

आई क्रीम भी है जरूरी : आजकल स्ट्रेस की वजह से या कई बार घंटों कंप्यूटर स्क्रीन पर लगातार नजरें टिकाए रहने की वजह से अक्सर आंखों के आसपास काले घेरे और आंखों के आसपास हलकी सूजन जिसे पफी आई कहते हैं की समस्या हो जाती है। इससे बचने के लिए रात में सोने से पहले आई क्रीम लगाएं।

मॉइश्चराइजर बरकरार रखेगा त्वचा की नमी : बदलता हुआ मौसम कई बार त्वचा की नमी चुरा लेता है। ऐसे में अपनी स्किन की नमी बरकरार रखने के लिए चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाना बिलकुल न भूलें।

काजल, आईशैडो, आईलाइनर और मस्कारा: आंखों को खूबसूरती निखारने के लिए आप काजल, आईशैडो, आईलाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल आकर सकती हैं। लेकिन अगर आपको लाइट मेकअप पसंद है तो केवल काजल का ही इस्तेमाल करना बेहतर होगा।

लिपस्टिक, लिप ग्लॉस: अगर आप चाहती हैं कि आपके होंठ अट्रैक्टिव लगें तो आप लिप ग्लॉस का इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन अगर आपको डार्क शेड्स पसंद हैं तो अपने मनपसंद रंग की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है