×

PNB और Canara Bank में है खाता तो 31 मार्च से पहले करवा लें ये काम

बैकों की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं नए कोड

PNB और Canara Bank में है खाता तो 31 मार्च से पहले करवा लें ये काम

- Advertisement -

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक और केनरा बैंक के खाताधारक के लिए बड़ी खबर है। इन बैंकों ने अपने IFSC और IMCR code में बदलाव किया है। 31 मार्च, 2021 के बाद से ये कोड काम नहीं करेंगे। अगर आपको पैसे ट्रांसफर करने हैं तो उसके लिए आपको बैंक से नया कोड लेना होगा। ये काम आप 31 मार्च से पहले करवा लें। इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक में विलय हुए पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक के खताधारक के लिए एक राहत भरी खबर है। केनरा बेंक ने कहा है कि पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक की शाखाओं द्वारा जारी की गई चेक बुक जून 2021 अंत तक वैध रहेगी। गौर हो कि सिंडीकेट बैंक का एक अप्रैल 2020 से केनरा बैंक में विलय हो चुका है।


केनरा बैंक (Canara Bank ) के अनुसार पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक की शाखओं द्वारा उसके आईएफएससी और एमआईसीआर कोड के साथ जारी की गई चेकबुक 30 जून, 2021 तक वैध रहेगी। ग्राहक पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक शाखाओं की नई चेक बुक और नए आईएफएससी अथवा एमआईसीआर कोड के बारे में जानकारी बैंक की वेबसाइट, इंटरनेट बैंकिंग, कैडी एप, मोबाइल बैंकिंग और केनरा बैंक की शाखाओं से प्राप्त की जा सकती है।

वहीं, अगर आप ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक थे और पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में इन दोनों के विलय के बाद भी आपका खाता है तो यह खबर आपके बेहद काम की है। दोनों बैंकों का पंजाब नेशनल बैंक में विलय के बाद बहुत कुछ एक अप्रैल 2021 से बदल रहा है। जैसे आईएफएससी और एमआईसीआर कोड 1 अप्रैल से बदल जाएगा। इसमें ग्राहकों का यूजर आईडी भी एक है। पीएनबी ने नए कोड जारी कर दिए हैं। बैंक की ओर से देशभर की 2370 शाखाओं के कोड जारी किए गए हैं। बैंक ने अपने ट्वीट में टोल फ्री नंबर भी शेयर किया है, जिसपर फोन कर आप इससे संबंधित पूरी जानकारी ले सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है