Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

गर्मियों में हर दिन चाहिए क्लीन अंडरआर्म्स, पार्लर नहीं घर पर है इलाज

गर्मियों में हर दिन चाहिए क्लीन अंडरआर्म्स, पार्लर नहीं घर पर है इलाज

- Advertisement -

गर्मियों में स्लीवलेस ड्रेस या टॉप पहनने का अपना ही मजा है। इस मौसम का लड़िकयों को काफी इंतजार रहता है, लेकिन आपकी ये एक्साइटमेंट कहीं अंडरआर्म्स (Underarms) के बालों की वजह से फीकी न पड़ जाए। अंडरआर्म्स के बाल क्लीन (Clean) करवाना भी काफी परेशानी वाला काम होता है। आप इस चीज के लिए हमेशा पार्लर में भी बैठी नहीं रह सकतीं। कई बार समय नहीं मिल पाता कि पार्लर जाकर अंडरआर्म्स क्लीन करवाई जाए। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं तीन खास ट्रिक्स (Special tricks), जिनकी मदद से आप घर बैठे भी अंडरआर्म्स के बालों को हटा सकती हैं …

यह भी पढ़ें :-कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर उतरीं तीन खूबसूरत एक्ट्रेस, देखिए किसका लुक है बेस्ट


घर ले आएं एपिलेटर :

अनचाहे बालों को हटाने का सबसे आसान और सेफ तरीका है एपिलेटर (Epilator) और इसके लिए आप एपिलेटर के अलावा मॉइश्चराइजिंग जेल की भी जरूरत होगी। एपिलेटर यूज करने से पहले अंडरआर्म्स के हिस्से को गुनगुने पानी से साफ कर लें ताकि बाल सॉफ्ट हो जाएं और बिना ज्यादा दर्द के आसानी से निकल जाएं। हाथ उठाएं और एपिलेटर को 45 डिग्री पर रखें और बालों को हटाना शुरू करें। इसे हर दिशा में अच्छी तरह से घुमाएं। सारे बाल हट जाने के बाद मॉइश्चराइजिंग जेल लगा लें ताकि आपकी स्किन सूदिंग हो जाए।

हेयर रिमूवल क्रीम भी है ऑप्शन:

मार्केट में कई तरह की हेयर रिमूवल क्रीम्स (Hair removal creams) मौजूद हैं जिसकी मदद से आप अंडरआर्म्स में मौजूद अनचाहे बालों को हटा सकती हैं। हालांकि अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो क्रीम लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर कर लें। अंडरआर्म्स के हिस्से को बॉडी वॉश या सोप की मदद से क्लिन कर लें और फिर तौलिए से पोंछ लें। हेयर रिमूवल क्रीम को अच्छी तरह से प्रभावित हिस्से में लगाएं और 7 से 10 मिनट के लिए छोड़ दें। क्रीम के साथ मिले स्पैचुला की मदद से क्रीम और बालों को हटाएं। प्रभावित हिस्से को अच्छी तरह से पानी से साफ करके सुखा लें और लोशन या मॉइश्चारइजर लगा लें।

बिना दर्द रेजर से हटाएं बाल :

अगर आप बिना किसी दर्द या तकलीफ के अनचाहे बालों (Unwanted hair) को हटाने के बारे में सोच रही हैं तो आपको रेजर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए आपको रेजर, शेविंग क्रीम और बॉडी लोशन की जरूरत होगी। आप नहाने के दौरान ही रेजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए बॉडी वॉश के जरिए ही अंडरआर्म्स के हिस्से में झाग बनाएं। हाथों को ऊपर उठाकर रेजर को हेयर ग्रोथ की दिशा में चलाएं और बालों को शेव कर लें। इसके बाद इसे पानी से साफ करें। अंडरआर्म्स के हिस्से को अच्छी तरह से तौलिए से पोछ लें और फिर मॉइश्चराइजर लगाएं।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है