Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

इन्हें आजमाएंगे तो घर में आएगी खुशहाली

इन्हें आजमाएंगे तो घर में आएगी खुशहाली

- Advertisement -

हम उस जगह को घर कहते हैं जहां हमें सुकून मिलता है। हर कोई यह चाहता है कि घर में जो भी रहते हैं वे सुखी रहें तथा स्वस्थ रहें। कई बार घर में यह संभव नहीं हो पाता।लड़ाई-झगड़े या फिर रोज की परेशानी हो तो व्यक्ति कैसे घर पर सुकून पा सकता है। अगर चीजें आप के विपरीत हो रही हैं और कंट्रोल से बाहर हो तो जरूरी है कि आप इनको सही करने के लिए कुछ उपाय करें ताकि घर में खुशहाली हो। इसके लिए फेंगशुई की मदद ली जा सकता है। फेंगशुई में कई उपाय बताए गए हैं जो आपके घर की निगेटिविटी को दूर करके खुशहाली ला सकते हैं …

घर का मेन गेट दूसरे दरवाजों की तुलना में बड़ा होना चाहिए। मुख्य दरवाजा दो पल्लों में होना चाहिए। मुख्य द्वार पर कभी शीशा नहीं लगाना चाहिए। मुख्य दरवाजे के हैंडल में सिक्के लटकाना समृद्धि पाने का उपाय है। लाल फीते से बंधे तीन सिक्के मुख्य गेट पर लटकाने से घर में समृद्धि आती है। ये सिक्के दरवाजे के अंदर की ओर होने चाहिए।


घर में सूर्य की रोशनी का आना बेहद जरूरी है। घर के मध्य भाग को खाली रखना चाहिए। यहां कोई निर्माण कार्य नहीं कराना चाहिए।

बाथरूम का भी हमें खास ध्यान रखना चाहिए। सबसे पहले तो इसे हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए। यहां तक कि साबुनदानी को भी साफ रखना चाहिए। बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने शीशा नहीं होना चाहिए। बाथरूम में अगर शीशा लगा रहे हैं तो शीशे में पानी का दिखना बहुत जरूरी है, नहीं तो नकारात्मक ऊर्जा हावी हो सकती है।

बेडरूम में भी कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। अगर सोते समय शरीर का कोई अंग बेडरूम में लगे शीशे में दिखाई देता है तो उस अंग में पीड़ा हो सकती है।

अगर बच्चों को रात में सोते समय डर लगता है तो कमरे में पीले रंग का जीरो वाट का बल्ब लगा सकते हैं।

घर के सदस्यों की दीर्घायु के लिए स्फटिक का बना एक कछुआ घर में पूर्व दिशा में रखना लाभकारी होता है। कछुआ कभी भी शयन कक्ष में नहीं रखें। इसे घर के ड्राइंग रूम में रखें। कभी भी दो कछुआ एक साथ घर में नहीं रखने चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है