Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

सरकारी नौकरी चाहिए तो जरूर करें ये उपाय

सरकारी नौकरी चाहिए तो जरूर करें ये उपाय

- Advertisement -

लोग नौकरी पाने के लिए दिन रात जमकर मेहनत करते हैं। कई लोग निजी क्षेत्र में नौकरी पा कर संतुष्ट हो जाते हैं पर कुछ लोगों का सपना होता है कि वे सरकारी क्षेत्र में नौकरी करें। आज के दौर में सरकारी नौकरी पाना जरा कठिन है हम सभी जानते है। अगर सरकारी क्षेत्र में एक वेकेंसी निकलती है तो हजारों आवेदन पहुंचते हैं। लोग चाहते हैं कि जैसे-तैसे हो बस सरकारी नौकरी लग जाए। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो हम आप को कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके द्वारा आप सरकारी क्षेत्र में रोजगार हासिल कर सकते हैं।

जल्द ही मनचाही सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो फिर आप शिव जी की पूजा प्रतिदिन करें। भगवान के आशीर्वाद से आपकी नौकरी में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। इसके लिए आप हर सोमवार को शिवलिंग पर जलाभिषेक करें। साथ ही महादेव को कच्चा दूध और साबुत चावल भी चढ़ाएं।

प्रत्येक मंगलवार को बजरंगबली के मंदिर में जाकर उन्हें सिंदूर अर्पित करें। साथ ही गुलाब का फूल भी बजरंगबली को चढ़ाने से वे जल्द ही प्रसन्न होंगे। हनुमान जी की हवा में उड़ती हुई तस्वीर की पूजा करें और साथ ही नियमित रूप से हनुमान चालीस का पाठ भी करें आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी। हनुमान यंत्र की स्थापना करना भी आपके लिए शुभ रहेगा।

दाईं ओर सूंड वाले गणेश जी की प्रतिमा या चित्र की स्थापना किसी भी चतुर्थी पर अपने घर में करें इसके बाद नियमित रूप से इनकी पूजा करें।

यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो उससे पहले आप किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएं। इससे आपको सफलता ज़रूर मिलेगी।

यदि कुंडली में किसी प्रकार का दोष है तो भी आपकी नौकरी में अड़चन आ सकती है। इसके लिए आप हर शनिवार को शनिदेव की पूजा करें। इसके लिए शनिदेव की पूजा के साथ 108 बार “ॐ शं शनैश्चराय नम:” मंत्र का जाप करें। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास दिया ज़रूर जलाएं।

घर से निकलते वक़्त मीठा ज़रूर खाएं। इंटरव्यू देने से पहले घर से दही और चीनी खाकर ही निकलें इससे सब कुछ मंगल होगा।

इंटरव्यू पर जाने से पहले ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ मंत्र का 108 बार जाप करने से निश्चित रूप से आपको सफलता मिलेगी।

रविवार छोड़कर प्रतिदिन पीपल के वृक्ष में जल अर्पित करें। कहते हैं पीपल के पेड़ पर देवताओं और पितरों का वास होता है इसलिए उनके आशीर्वाद से आपको सफलता ज़रूर मिलेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है