Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

अगर जीवन में चाहते हैं सुख और वैभव तो पहने हीरा

अगर जीवन में चाहते हैं सुख और वैभव तो पहने हीरा

- Advertisement -

वैदिक ज्योतिष के अनुसार हीरा रत्न, शुक्र गृह का प्रतिनिधित्व करता है। यह एक अत्यंत प्रभावशाली रत्न होता है और इसका बहुत छोटा आकार भी बाजार में काफी कीमत रखता है। शुक्र सुंदरता, वैभव और ऐश्वर्य और भोग विलास का ग्रह है। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए भी शुक्र का शुभ स्थिति में होना आवश्यक है और सभी प्रकार के सुख और वैभव की प्राप्ति हीरा धारण करने से होती है। स्त्री वर्ग से जुड़े व्यापारियों के लिए भी हीरा शुभ फलदायक होता है जैसे आभूषण, कपड़े, साज सज्जा का सामान आदि। फिल्मी क्षेत्र अथवा टेलीविजन क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी हीरा अवश्य धारण करना चाहिए क्योंकि इन व्यवसायों में शुक्र ग्रह की बहुत बड़ी भूमिका होती है।


जिन जातकों की कुंडली में शुक्र शुभ स्थिति में और शुभ प्रभाव दे रहा हो उन्हें हीरा अवश्य धारण करना चाहिए। 0.50 से 2 कैरेट तक के हीरे को चांदी या सोने की अंगूठी में जड़वाकर किसी भी शुक्लपक्ष के शुक्रवार को सूर्य उदय के पश्चात अंगूठी को दूध, गंगा जल, शक्कर और शहद के घोल में डाल दें। उसके बाद पांच अगरबत्ती शुक्रदेव के नाम जलाएं और प्रार्थना करें कि हे शुक्र देव मैं आपका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए आपका प्रतिनिधि रत्न, हीरा धारण कर रहा हूं, कृपया करके मुझे आशीर्वाद प्रदान करें।

तत्पश्चात अंगूठी को निकाल कर ऊं शं शुक्राय नम: का 108 बारी जप करते हुए अंगूठी को अगरबत्ती के उपर से घुमाएं फिर मंत्र के पश्चात अंगूठी को लक्ष्मी जी के चरणों से लगाकर कनिष्ठा या मध्यमा उंगली में धारण करें। हीरा अपना प्रभाव 25 दिन में देना आरंभ कर देता है, और लगभग 7 वर्ष तक पूर्ण प्रभाव देता है फिर निष्क्रिय हो जाता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है