हेल्दी स्किन चाहिए तो इस्तेमाल करें ये एसेंशियल ऑयल, और भी हैं फायदे

हेल्दी स्किन चाहिए तो इस्तेमाल करें ये एसेंशियल ऑयल, और भी हैं फायदे

- Advertisement -

सर्दियों में हमारी स्किन को केयर की बहुत जरूरत होती है। गर्मियों में तो हम बार-बार फेस वॉश कर लेते हैं या फेस पर कुछ न कुछ लगाते रहते हैं लेकिन सर्दियों में हमारा कुछ करने का मन नहीं करता। खासकर कामकाजी महिलाओं के लिए तो खुद के लिए टाइम निकालना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में सही केयर न मिलने के कारण स्किन ड्राई होकर फटने लगती है और इसमें मॉइश्चर की कमी हो जाती है। आपको स्किन केयर के लिए क्रीम और अन्य चीजों की जगह एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करना चाहिए इससे आपको बेहतर रिजल्ट मिलेंगे। हम आपको ऐसे ही कुछ एसेंशियल ऑयल के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी ड्राई स्किन को हेल्दी बनाएंगे …

टी ट्री ऑयल : सर्दियों में स्किन को हेल्दी रखने के लिए टी ट्री ऑयल परफेक्ट है। यह कील-मुंहासों और पिंपल को दूर करने का सबसे बेहतर तरीका है। सर्दी में अगर आपकी त्वचा सारे उपाय करने के बाद भी ड्राई रह जा रही है तो टी ट्री ऑयल के साथ हनी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इससे स्किन की ड्राईनेस भी चली जाएगी और त्वचा को नेचुरल ग्लो भी मिलेगा।

ऑर्गेनों ऑयल : ऑर्गेनों इसेंशियल ऑयल शरीर में मौजूद सेल्स की रिजनेरेशन का काम करता है। आपकी त्वचा को समय से पहले ढलने से बचाता है साथ ही स्किन की फाइन लाइन और झुर्रियों को दूर करता है। इसके अलावा अगर आप हेयर फॉल की समस्या से परेशान हैं तो इस ऑयल के इस्तेमाल से आपको इस समस्या से निजात मिल सकती है।

यूकेलिप्टस ऑयल : स्किन के लिए ये ऑयल बेहद फायदेमंद है। अगर हर रात सोने से पहले इस ऑयल को स्किन पर लगया जाए तो त्वचा से पिंपल और दाग-धब्बे गायब हो जाते हैं और स्किन फ्लॉलेस और ग्लोइंग हो जाती है।

लैवेंडर ऑयल : इस एसेंशियल ऑयल की खुशबू काफी रिलैक्सिंग होती है। अगर आपकी स्किन में किसी भी तरह की इचिंग हो रही है तो ऐसे में इस ऑयल का इस्तेमाल फायदेमंद हो सकता है। इस ऑयल के यूज से आप सूरज की हानिकारक अल्ट्रवॉयलट किरणों और पॉल्यूशन से बच सकते हैं।

आमंड ऑयल : आमंड आइल या बादाम का तेल त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है। इसके इस्तेमाल से आपके शरीर में पूरे समय नमी बनी रहती है खासकर सर्दियों में इसका जरूर इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इसी समय स्किन से जुड़ी सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है