लंबे, घने और मजबूत बाल चाहिए तो आपके लिए हैं ये खास नुस्खे

लंबे, घने और मजबूत बाल चाहिए तो आपके लिए हैं ये खास नुस्खे

- Advertisement -

हर लड़की या महिला का सपना होता है लंबे, घने और मजबूत बाल। कुछ लोगों के बालों की ग्रोथ बहुत तेज होती है और कुछ की काफी स्लो। कई महिलाओं को महसूस होता होगा कि उनके बालों की ग्रोथ रुक सी गई है। अगर आपको भी ऐसा महसूस हो रहा है तो हम आपको लिए कुछ नुस्खे लाए हैं जिन्हें अपनाकर आप पा सकते हैं घने, लंबे और खूबसूरत बाल …

बालों को चाहिए मसाज : बालों की जड़ों में तेल से मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से होता है और साथ ही साथ बालों को मॉइश्चर अच्छी तरह से मिल जाता है। जिन लोगों के बाल ऑइली हैं वे सप्ताह में एक बार हेयर ऑइल यूज कर सकते हैं। अगर आपके बाल ड्राई हैं तो आपके लिए सप्ताह में कम से कम 2-3 बार ऑइलिंग करना फायदेमंद हो सकता है।

हर्बल शैंपू करें इस्तेमाल : आजकल बालों से जुड़ी तमाम तरह की समस्याओं के लिए कैमिकल से भरपूर शैंपू जिम्मेदार हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपके बालों की ग्रोथ सही तरीके से हो तो हर्बल शैम्पू का इस्तेमाल करें। हर्बल शैम्पू में किसी भी तरह के सिलिकॉन्स, सल्फाइट और हानिकारक केमिकल नहीं होते जिससे बालों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता। हर्बल शैंपू बालों में नमी बनाए रखते हैं, बालों को हेल्दी और चमकदार भी बनाते हैं। इससे बालों की ग्रोथ सही तरीके से होती है।

कंडिशनिंग के लिए यूज करें नेचुरल प्रॉडक्ट : बालों की डीप कंडिशनिंग के लिए के लिए कोकोनट ऑइल, Babassu oil और हनी बेस्ट हैं। इससे बालों की डीप कंडिशनिंग होगी और बाल भी तेजी से लंबे होंगे। बालों की कंडिशनिंग के लिए नेचुरल प्रॉडक्ट यूज करने से बाल सॉफ्ट होते हैं और उलझते कम हैं। ऐसे बालों को आप आराम से मैनेज कर सकती हैं।

स्टाइलिंग प्रॉडक्ट और हीट से बालों को बचाएं : हेयर ड्रायर से निकलने वाली एक्सट्रीम हीट बालों की ग्रोथ में रुकावट ला सकती है, लेकिन ज्यादातर हेयर स्टाइलिंग के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं। इसके इस्तेमाल से बालों की जड़ें कमजोर हो जाती है जिससे बाल आसानी से टूट जाते हैं। बहुत ज्यादा स्टाइलिंग प्रॉडक्ट और हीट से बालों को बचाएं।

रोज न धोएं बाल : हर रोज बालों को धोने से बालों से नेचुरल ऑय़ल निकल जाता है। नेचुरल ऑय़ल स्कैल्प को पोषण देता है जिससे बालों की ग्रोथ होती है। जरूरत से ज्यादा बाल धुलने से और शैंपू के इस्तेमाल से बालों से नेचुरल ऑयल निकलने लगता है जिससे बाल ड्राई और कमजोर होकर टूटने लगते हैं क्योंकि हम जो शैंपू रेग्यूलर यूज करते हैं वो काफी हार्श होते हैं जिससे बालों से नमी चली जाती है और बालों की ग्रोथ रुक-सी जाती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है