Covid-19 Update

58,508
मामले (हिमाचल)
57,286
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

वजन कम करना चाहते हैं तो जरूर पीएं फ्लोरल टी

वजन कम करना चाहते हैं तो जरूर पीएं फ्लोरल टी

- Advertisement -

चाय हमारी दैनिक जरूरतों में शामिल हो गई है। कभी कभी तो पता ही नहीं चलता कि दिन में हम कितनी चाय पी जाते हैं । अगर आपको चाय पीना पसंद है तो बेहतर होगा कि फ्लोरल टी का इस्तेमाल करें यह आपको अच्छी तो लगेगी ही, हेल्थ बेनफिट भी देगी। यह जायके के साथ फूलों के विशिष्ट गुण की वजह से आपको तनाव रहित और तरोताजा रखेगी। फूलों वाली यह चाय वजन कम करती है साथ ही इम्यूनिटी को भी बूस्ट करती है। फ्लोरल टी बनाना कुछ इतना मुश्किल भी नहीं, बस अच्छी तरह खिले हुए फूल लें और उन्हें ठीक से धोकर चाय के साथ उबलते पानी में डाल दें और चाय बना लें । कुछ फूल जो आपके लिए बेहतर हैं निम्न हैं।

गुलाब- इसकी पंखुड़ियां स्वाद में अच्छी होती हैं इसमें विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होती है जो आपको ठंड के मौसम में सर्दी से बचाती है । यह त्वचा और बालों को स्वस्थ तथा चमकदार बनाती है और महिलाओं के पीरियड्स के दर्द को कम करती है। इस चाय के सेवन से पाचनतंत्र सही रहता है तथा यूरिन की समस्याएं भी दूर हो जाती हैं।

बटरफ्लाई टी– इसकी चाय तनाव दूर करने के साथ त्वचा पर झुर्रियां नहीं आने देती। इसमें पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट वजन कम करता है और कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी सही रखता है। लैवेंडर- मस्त और भीनी खुशबू वाला यह फूल पाचन के लिए बेहद कारगर है । इसकी चाय मांसपेशियों के खिंचाव और दर्द को कम करती है।

गुलदाउदी– यह एक खूबसूरत फूल है जो सफेद के अलावा कई रंगों में पाया जाता है। इसमें बीटा कैरोटीन होता है जो लिवर में जाकर विटामिन ए में परिवर्तित हो जाता है। इसकी चाय इम्यूनिटी बढ़ाने,वजन कम करने और बुढ़ापा दूर रखने में मदद करती है। यह बुखार और हीट स्ट्रोक में लाभकारी है।

चमेली– चमेली के फूलों से बनी चाय इम्यून का स्तर बढ़ाती है साथ ही डायबिटीज और दिल की बीमारियों के जोखिम से बचाती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है