Expand

illegal Drive: HRTC मालामाल, आय में बढ़ोतरी

illegal Drive: HRTC मालामाल, आय में बढ़ोतरी

- Advertisement -

धर्मशाला। अवैध रूप से चलाई जा रही निजी लग्जरी बसों पर मंत्री की कार्रवाई के बाद निगम की आय में बढ़ोतरी हुई है। पिछले कई सालों से निजी वॉल्वों बसों के कारण घाटे में चल रही निगम की वॉल्वो बसों की पिछले कुछ ही दिनों में आय बढ़ गई है। इससे निगम की आय में भी बढ़ोतरी हुई है। यह शब्द शनिवार को धर्मशाला में हिमाचल परिवहन कर्मचारी महासंघ (इंटक) की बैठक धर्मशाला में आयोजित बैठक में कहे गए।

  • 3-dsl-6घाटे में चल रही वॉल्वो बसों की पिछले कुछ ही दिनों में बढ़ी आय

बैठक में उपस्थित महासंघ के वरिष्ठ नेता प्रदीप बलौरिया, इंटक धर्मशाला के अध्यक्ष रविंद्र सिहं जाट, प्रधान विपन कुमार, महासचिव ऋषि कुमार, परिचालक यूनियन के प्रधान पवन सहित अन्य ने कहा कि अवैध रूप से चलाई जा रही निजी लग्जरी बसों के कारण निगम को घाटा उठाना पड़ रहा था।

निजी लग्जरी बसों में अवैध रूप से सवारियों को बैठाया जा रहा था जबकि निगम की लग्जरी बसें खाली ही रूटों पर दौड़ रही थी। इसकी कई बार शिकायत करने के बावजूद भी अवैध रूप से चल रही इन निजी लग्जरी बसों पर कार्रवाई अमल में नहीं ला रही थी। उन्होंने कहा कि मंत्री द्वारा रात के समय ही बसों का निरीक्षण कर इनको जब्त करने को लेकर की गई कार्रवाई से निगम को लाभ पहुंचा है। इस कार्रवाई के बाद से ही निगम की सभी लग्जरी बसों में सवारियों की संख्या बढ़ गई है। धर्मशाला बस डिपो के तहत ही अब प्रतिदिन अप-डाउन में वॉल्वो तथा एसी hrtc111बसें एक लाख रुपए कमा रही हैं। पदाधिकारियों ने कहा कि त्यौहारी सीजन के दौरान भी इन बसों में एक दिन की कमाई इतनी नहीं हुई थी जितनी की मंत्री द्वारा की गई कार्रवाई के बाद हुई है।

बैठक के दौरान उन्होंने यह भी मांग उठाई है कि निजी लग्जरी बसों की ऑनलाइन बुकिंग व्यवस्था को भी बंद करवाया जाए। उन्होंने कहा कि मंत्री द्वारा स्वयं सड़क पर उतर कर की गई इस कार्रवाई से अब क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी वर्ग को भी सीख मिलेगी तथा समय-समय पर अवैध रूप से चल रही ऐसी निजी बसों पर कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही उन्होंने परिवहन मंत्री से मांग की है कि निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन समस्या का भी जल्द से जल्द समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि निगम कर्मचारियों की अधिकतर समस्याओं का हल परिवहन मंत्री द्वारा कर दिया गया है, लेकिन कुछ समस्या अभी भी कर्मचारियों को आ रही है, जिनका समाधान भी जल्द करने की मांग उन्होंने उठाई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है